• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़ी राहत: 1 जून से चलेंगी 200 ट्रेनें, IRCTC से जल्द शुरू होगी टिकटों की बुकिंग

|

नई दिल्ली। लॉकडाउन के बीच ट्रेनों के चलने का सबको इंतजार है। लोगों को उम्मीद थी कि सरकार लॉकडाउन 4 में यात्री ट्रेनों के संचालन को लेकर कुछ छूट देगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब इस बीच बड़ी राहत की खबर रेल मंत्री की ओर से दी गई है। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि रेलवे 1 जून 2020 से 200 नॉन एसी ट्रेनों का संचालन करेगा।

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को लेकर रेलवे ने दी बड़ी जानकारी, कहा-राज्य सरकारों की मंजूरी जरूरी नहीं

    Indian Railway: Piyush Goyal का ऐलान, 1 June से रोजाना चलेंगी 200 Non AC Train | वनइंडिया हिंदी
    1 जून से चलेंगी 200 ट्रेनें

    1 जून से चलेंगी 200 ट्रेनें

    1 जून से देशभर में 200 Non AC ट्रेनें चलाई जाएंगी। ये ट्रेनें अपने टाइम टेबल के मुताबिक चलेंगी। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त रेलवे जल्द ही 1 जून से प्रतिदिन 200 अतिरिक्त टाइम टेबल ट्रेनें चलाएगा, जो नॉन एसी द्वितीय श्रेणी की ट्रेन होंगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने देर शाम ट्वीट कर बताया कि 1 जीन से रेलवे देशभर में 200 नॉन एसी मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चलाएगा। इन ट्रेनों का संचालन टाइम टेबल के हिसाब से होगा।

    IRCTC से जल्द शुरू होंगी टिकटों की बुकिंग

    IRCTC से जल्द शुरू होंगी टिकटों की बुकिंग

    रेल मंत्री ने कहा कि इन ट्रेनों में टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग जल्द शुरू होगी। वहीं इन ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट टिकट भी मिल सकते हैं, लेकिन तत्काल या प्रीमियम तत्काल जैसे व्यवस्था नहीं होगी। रेल मंत्री ने कहा है कि इन ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग आईआरसीटीसी(IRCTC) की वेबसाइट के जरिए ही होगी इन टिकटों की बुकिंग जल्द शुरू होगी।

    रेल मंत्री ने राज्यों से किया अनुरोध

    रेल मंत्री ने राज्यों से किया अनुरोध

    वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि राज्य सरकारों से अनुरोध है कि वो श्रमिकों की सहायता करे और उन्हें नजदीकी मेनलाइन स्टेशन के पास रजिस्टर कर,लिस्ट रेलवे को दे।जिससे रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाये। श्रमिकों से आग्रह है कि वो अपने स्थान पर रहें, बहुत जल्द भारतीय रेल उन्हें गंतव्य तक पहुंचा देगा। उन्होंने कहा कि गरीब मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल और अमीरों के लिए राजधानी स्पेशल चलाने के बाद अब रेलवे देशभर में मेल एक्सप्रेस ट्रेन भी चलाने की तैयारी में है।

    रमिक स्पेशल ट्रेनों को लेकर रेलवे ने दी बड़ी जानकारी

    रमिक स्पेशल ट्रेनों को लेकर रेलवे ने दी बड़ी जानकारी

    प्रवासी मजदूरों के लिए चलाए जा रहे श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को लेकर रेलवे ने बड़ी जानकारी दी है। रेलवे ने कहा है कि इन ट्रेनों को चलाने के लिए राज्य सरकारों की मंजूरी की जरूरत नहीं है। लॉकडाउन के बाद प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्यों तक पहुंचाने के लिए रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई। इन ट्रेनों के जरिए लॉकडाउन के कारण फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाया जा रहा है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Indian Railways to run 200 non-AC trains from 1st June everyday as per the time table; online booking for these to begin soon: Railways Minister Piyush Goyal
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X