• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bank Holidays: कल से 6 दिन बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले चेक कर लें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जनवरी। बैंक खाताधारकों के लिए बैंकों की छुट्टियों की जानकारी होनी जरूरी है। जनवरी के बाकी बचे दिनों में सरकारी और निजी सेक्टर के बाद 6 दिन बंद रहेंगे। कल से बैंक इस महीने 6 दिन बंद रहेंगे। भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से हर महीने की छुट्टियों की लिसट जारी की जाती है। हर वित्तीय वर्ष के शुरुआत के साथ ही बैंकों की छुट्टियों की पूरी लिस्ट जारी कर दी जाती है। ये छुट्टियां हर राज्य के , हर शहर के हिसाब से होती है। कुछ छुट्टियां देशभर के बैकों पर लागू होती है तो कुछ छुट्टियां अलग-अलग राज्यों और शहरों पर लागू होती है। ये छुट्टियां उस शहर के त्योहार के आधार पर होती है।

Bank Holidays: Government and Private Banks will close for 6 Days In Month, Here is the RBI Bank holiday list

कल से 6 दिन बैंक रहेंगे बंद

आरबीआई द्वारा छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक जनवरी के बाकी बचे दिनों में 6 दिन बैंक बंद रहेंगे। जनवरी 2022 में बैंक कुल 16 दिन बंद रहेंगे। इसी क्रम में जनवरी के बाकी बचे 13 दिनों में से 6 दिन बैंक बंद रहेंगे, जिसकी शुरुआत कल से होने वाली है। जनवरी में 16 छुट्टियों में से 9 छुट्टियां ऐसी है जो पूरे देश में एक साथ पड़ेंगी।

इस महीने 6 दिन बैंक रहेंगे बंद

कल, 18 जनवरी को थाई पूसम के कारण चेन्नई के बैंक बंद रहेंगे। वहीं 22 जनवरी को शनिवार को महीने का चौथा शनिवार होगा, जिसके कारण 23 जनवरी को रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 25 जनवरी को मंगलवार को राज्य स्थापना दिवस के कारण हिमाचल प्रदेश के बैंक बंद रहेंगे। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पूरे देश में छुट्टी रहेगी। 31 जनवरी को असम में बैंकों की छुट्टी रहेगी।

काम की खबर: 1 फरवरी से बदल जाएगा Cheque पेमेंट सिस्टम, इस बैंक के खाताधारकों को जानना जरूरीकाम की खबर: 1 फरवरी से बदल जाएगा Cheque पेमेंट सिस्टम, इस बैंक के खाताधारकों को जानना जरूरी

Comments
English summary
Bank Holidays: Government and Private Banks will close for 6 Days In Month, Here is the RBI Bank holiday list
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X