• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ATM से पेमेंट करते वक्त रहें सावधान, बर्गर किंग के मैनेजर ने 500 लोगों को लगा 50 लाख का चूना

|

नई दिल्ली। हम में से अधिकांश लोग ऐसे होंगे जो पेमेंट के लिए एटीएम कार्ड को स्वाइप करवाते हैं। कैश रखने के झंझट से बचने के लिए लोग अक्सर ऐसा करते हैं, लेकिन ऐसा करना कई बार आपको बड़ा झटका दे सकता है। आपकी जमापूंजी बिना आपकी जानकारी के धोखाधड़ी करने वालों के हाथों में लग सकती है। दिल्ली से सटे नोएडा के द ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल में ऐसा ही मामला सामने आया है। मॉल में बड़े ब्रैंड के काउंटर पर तैनात सेल्स मैनेनर ने 500 लोगों को करीब 50 लाख रुपए का चूना लगाया।

 ATM card cloning: Popular fast food chains employee steals Rs 50 lakh

मॉल के बर्गर किंग के काउंटर पर तैनात सेल्स मैनेजर का काम करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी सेल्स मैनेजर पर आरोप है कि उसने कस्टमर्स के डाटा को एटीएम कार्ड क्लोन करने वाले गैंग को बेचा और लोगों की मेहनत की कमाई को क्लोनिंग करने वाले गैंग के हवाले कर दिया। आरोपी शख्स का नाम सुमित है। सुमित पिछले साल दिसंबर से ही अमेरिकन ग्लोबल चेन 'बर्गर किंग' में काम कर रहा है।

पुलिस के मुताबिक जब कोई कस्टमर अपना कार्ड स्वैप करता था तो वो स्किमर डिवाइस के जरिए कार्ड की पूरी डिटेल्स डिवाइस में सेव हो जाती थी। वहीं काउंटर के ऊपर लगे सीसीटीवी की मदद से वो कार्ड का पिन नंबर देख लेता था। कार्ड की जानकारी देने के बाद वो 10000 से 15000 रुपए में उस जानकारी को एटीएम क्लोनिंग करने वाले गैंग के हाथों बेच देता था। वो दिसंबर से ही इस काम में लगा था और दिसंबर से लेकर अब तक करीब 500 ग्राहकों के कार्ड की जानकारी एटीएम क्लोनिंग करने वाले गैंग को बांट चुका था। सुमित की वजह से इन लोगों को करीब 50 लाख रुपए का चूना लगा पुलिस ने 11 फरवरी को उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Be very careful the next time you swipe your ATM/debit/credit card. This is because a card cloning fraud has been unearthed at a Burger King restaurant in Noida's Great India Place mall.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X