• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनिल अंबानी का रिलायंस कम्युनिकेशंस के डायरेक्टर पद से इस्तीफा

|

नई दिल्ली। अनिल अंबानी ने रिलायंस कम्युनिकेशंस के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। छाया वीरानी, ​​रायना करणी, मंजरी काकर और सुरेश रंगाचर ने भी निदेशक के पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, अनिल अंबानी, छाया वीरानी, ​​ मंजरी काकर ने 15 नवंबर को इस्तीफा दिया है। वहीं रायना करणी 14 नवंबर को तो सुरेश रंगाचर 13 नवंबर को रिजाइन कर चुके हैं। इससे पहले मणिकांतन ने 4 अक्टूबर, 2019 को कंपनी के निदेशक और सीएफओ के पद से अपना इस्तीफा दे दिया था।

Anil Ambani resigns Reliance Communications director post

रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) की हालत काफी समय से अच्छी नहीं है। कंपनी कर्ज के बोझ तले दबी हुई है और दिवाला प्रक्रिया में चल रही है। इस साल जुलाई-सितंबर की तिमाही में 30,142 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली आरकॉम के वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 30,142 करोड़ रुपए का घाटा होने के बाद अब कंपनी का कुल मिलाकर घाटा 1,04,108 करोड़ रुपए के पार हो गया है।

सुप्रीम कोर्ट के साविधिक बकाए पर फैसले के मद्देनजर देनदारियों के लिए प्रावधान की वजह से कंपनी का घाटा इतनी ऊंचाई पर पहुंच गया है। उच्चतम न्यायालय के दूरसंचार कंपनियों के सालाना समायोजित सकल राजस्व की गणना पर फैसले के मद्देनजर कंपनी ने 28,314 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।

आरकॉम की कुल देनदारियों में 23,327 करोड़ रुपए का लाइसेंस शुल्क और 4,987 करोड़ रुपए का स्पेक्ट्रम इस्तेमाल शुल्क शामिल है। आरकॉम और उसकी अनुषंगियों ने 1,210 करोड़ रुपए के ब्याज और 458 करोड़ रुपए के विदेशी विनिमय उतार-चढ़ाव के लिए प्रावधान नहीं किया है।

अनिल अंबानी की रिलायंस इंश्योरेंस को बड़ा झटका, IRDAI ने नई बीमा पॉलिसी बेचने पर लगाई रोक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anil Ambani resigns Reliance Communications director post
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X