• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

एअर इंडिया के विमान में सफर महंगा, वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को देने होंगे अधिक पैसे

एअर इंडिया के विमानों में सफर महंगा होगा। वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को अधिक पैसे देने होंगे। Air India slashed concessions to 25 pc senior citizen student fare
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 सितंबर : Air India ने घोषणा की है कि उसने हवाई किराए को युक्तिसंगत बनाने के लिए अपने वरिष्ठ नागरिक और छात्र रियायतों को 50 प्रतिशत से घटाकर 25 प्रतिशत कर दिया है। जनवरी में टाटा समूह द्वारा फिर से अधिग्रहण की गई एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि बाजार की स्थिति को देखते हुए रियायतों में कटौती की जा रही है।

Air India slashed concessions to 25 pc

क्यों हुआ ऐसा फैसला

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, 'बाजार की समग्र स्थिति और गतिशीलता को ध्यान में रखते हुए, हमने व्यापक उद्योग प्रवृत्ति के अनुरूप अपने किराए को युक्तिसंगत बनाने का फैसला किया है।

आधार किराए पर एअर इंडिया की छूट

प्रवक्ता ने कहा कि इस उपाय के बाद भी, वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के लिए आधार किराए पर एअर इंडिया की छूट अन्य निजी एयरलाइनों की तुलना में लगभग दोगुनी होगी। वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के अलावा अन्य श्रेणियों के यात्रियों के लिए रियायतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

एअर इंडिया रियायत किन लोगों को देता है

वर्तमान में एअर इंडिया सशस्त्र बलों के कर्मियों, अर्जुन पुरस्कार विजेताओं, वीरता पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं, कैंसर रोगियों और नेत्रहीन लोगों के लिए अन्य लोगों के लिए रियायतें प्रदान करता है।

एअर इंडिया और विस्तारा एयरलाइंस का विलय !

गुरुवार को किराया छूट में कटौती का ऐलान टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस लिमिटेड के बीच एअर इंडिया और विस्तारा एयरलाइंस के व्यवसायों के विलय के लिए बातचीत के दो दिन बाद हुआ है।

ये भी पढ़ें- Gen. Anil Chauhan CDS का पदभार संभालेंगे, सपूत के कंधों पर सितारे पिता सजाएंगे ! जानिए प्राथमिकता क्या होगीये भी पढ़ें- Gen. Anil Chauhan CDS का पदभार संभालेंगे, सपूत के कंधों पर सितारे पिता सजाएंगे ! जानिए प्राथमिकता क्या होगी

Comments
English summary
Air India slashed concessions to 25 pc senior citizen student fare
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X