India
  • search
बुलंदशहर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'अग्निपथ' योजना के विरोध में सड़क पर उतरीं अभिनेत्री Archana Gautam, हाथों में बेड़िया डाले आई नजर

|
Google Oneindia News

बुलंदशहर, 25 जून: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 14 जून को 'अग्निपथ' भर्ती योजना की घोषणा की थी। इस घोषणा के बाद से पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन के साथ-साथ सियासत भी जारी है। तो वहीं, इस योजना के विरोध में हस्तिनापुर से विधानसभा चुनाव लड़ी कांग्रेस नेत्री और फिल्म अभिनेत्री अर्चना गौतम शुक्रवार (24 जून) को बुलंदशहर पहुंची। यहां अर्चना गौतम ने धूप में तपती सड़क पर नंगे पांव उतरी और अग्निपथ योजना के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान अर्चना गौतम हाथों में रस्सी की बेड़िया और गले में फंदा डाले हुए नजर आईं।

    Agnipath Scheme: सड़क पर उतरीं अभिनेत्री Archana Gautam, ऐसे जताया विरोध | वनइंडिया हिंदी |*News
    अर्चना गौतम ने सड़क पर लगाए ''अग्निपथ' योजना वापस लो' के नारे

    अर्चना गौतम ने सड़क पर लगाए ''अग्निपथ' योजना वापस लो' के नारे

    फिल्म अभिनेत्री और कांग्रेस नेता अर्चना गौतम शुक्रवार 24 जून को सेना भर्ती अग्निपथ योजना एवं व्यापक बेरोजगारी के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी एवं युथ कांग्रेस कमेटी के साथ सड़क पर उतरी। इस दौरान ''अग्निपथ' योजना वापस लो' के नारे लगाते हुए अर्चना गौतम ने डीएवी कॉलेज से जिलाधिकारी कार्यलय की तरफ बढ़े। लेकिन पुलिस और सिटी मजिस्ट्रेट नीतू राणा ने उन्हें डीएवी तिराहे पर ही रोक दिया। इतना ही नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पुतला भी दहन नहीं कर दिया। इस दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।

    अग्निपथ योजना युवाओं के हित में नहीं: अर्चना गौतम

    अग्निपथ योजना युवाओं के हित में नहीं: अर्चना गौतम

    इस दौरान कांग्रेस नेता व अभिनेत्री अर्चना गौतम ने कहा, 'अग्निपथ योजना देश और युवाओं के हित में नहीं है। इस योजना के तहत युवाओं को मात्र चाल के लिए जॉब देंगे। चाल साल के बाद युवाओं को बीजेपी का चौकीदार बना दिया जाएगा। या फिर उनसे पकोड़े तलवाए जाएंगे।' इतना ही नहीं, अर्चना गौतम ने कहा कि मोदी सरकार युवाओं के सपनों से खिलवाड़ कर रही है। चार साल के लिए युवाओं को आर्मी में भर्ती किया जा रहा है। चार साल बाद वो (युवा) क्या करेंगे। कहा कि घर में मार-पीट करेंगे, चोरी करेंगे, डकैती डालेंगे, क्योंकि उनके पास कमाने का कोई साधना नहीं बचा होगा।

    चार साल बाद इन युवाओं को नहीं मिलेगी जॉब: अर्चना गौतम

    चार साल बाद इन युवाओं को नहीं मिलेगी जॉब: अर्चना गौतम

    अर्चना गौतम ने इस दौरान उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा ऐसी कौन सी मां होगी, जो अपने बेटे को गोली खाने के लिए चार साल के लिए आर्मी में भेजेगी? इस दौरान उन्होंने कहा कि कई बड़े कॉरपोरेट घराने और दिग्गज उद्योगपति जो इन युवाओं को चार साल बाद जॉब देने का आज वादा कर रहे है वो चार साल बाद इन्हें जॉब नहीं देंगे। क्योंकि, आर्मी में जाने वाले युवा हिंदी मीडियम से पढ़ाई करके जाते है। उनकी अंग्रेजी अच्छी नहीं होती है। जबकि बड़ी-बड़ी कंपनियों में अंग्रेजी जरुरी होती है। इसलिए मुझे लगता है कि बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा जॉब देने किए गए वाले खोखले साबित होंगे।

    सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

    सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

    कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता व स्याना विधानसीट की प्रत्याशी पूनम पंडित तथा शिकारपुर प्रत्याशी रहे जिया उर रहमान के नेतृत्व में दर्जनभर कांग्रेसियों ने सिटी मजिस्ट्रेट मीनू राणा को ज्ञापन सौंपा। इसी बीच अभिनेत्री व हस्तिनापुर विधानसभा सीट की प्रत्याशी रही अर्चना गौतम मौके पर पहुंची और प्रदर्शन में शामिल हुई। हालांकि इन्होंने कांग्रेसियों से नाराजगी जाहिर की कि जनपद में कांग्रेस कार्यकर्ता क्यों नहीं जुट पाए।

    ये भी पढ़ें:- मां को पसीने से तरबतर देख छोटी बच्ची ने कुछ यूं दी छांव, VIDEO देखकर आप भी करने लगेंगे तारीफये भी पढ़ें:- मां को पसीने से तरबतर देख छोटी बच्ची ने कुछ यूं दी छांव, VIDEO देखकर आप भी करने लगेंगे तारीफ

    Comments
    English summary
    Congress leader and actress Archana Gautam protested against Agnipath Scheme
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X