• search
बदायूं न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बदायूं: राशन की लाइन में लगी महिला सड़क पर हुई बेहोश, अस्पताल ले जाते वक्त तोड़ा दम

|

बदायूं। उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में राशन की दुकान पर चावल लेने के लिए लाइन में लगी एक महिला की मौत हो गई। महिला राशन लेने के लिए घंटों धूप में खड़े रहने के चलते गश खाकर गिर गई और बेहोश हो गई। इसके बाद परिजन उसे अस्पताल तो ले गए, लेकिन उसने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि महिला को दो दिन से चक्कर लगवाए जा रहे थे।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

woman standing in line for rationing die in Budaun

मामला बदायूं जिले के सालारपुर ब्लाक के गांव मोहदीन नगर का है। गांव निवासी शमीम बानो (40) पत्नी मैकू अली एक किलोमीटर चलकर प्रहलादपुर में राशन की दुकान पर चावल लेने पहुंची थी। तीन घंटे तक शमीम धूप में लाइन में लगे रहने के कारण बेहोश होकर गिर पड़ी। सूचना पर पहुंचे परिजन उसे लेकर कुंवरगांव पहुंचे। यहां डाक्टर ने महिला को बदायूं रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

इस घटना के बाद कार्डधारकों और परिजनों ने मौके पर जमकर हंगामा काटा। राशन वितरण के वक्त पर्यवेक्षक मौजूद नहीं थे। सूचना पर डीएसओ, निरीक्षक मौके पर पहुंचे। बताया, महिला पीएचएच कार्डधारक है और सर्वर धीमा होने से उसे राशन मिलने में देरी हुई। परिजनों का आरोप है कि शमीम बानो दो दिन से चावल लेने को गांव से आ रहीं थीं। पति बिजनौर जिले के धामपुर में नौकरी करता है।

मौत के कारणों की नहीं हुई है आधिकारिक पुष्टि

इस मामले पर जिलाधिकारी बदायूं कुमार प्रशांत ने बताया कि उन्हें सलारपुर ब्लॉक क्षेत्र के प्रह्लाद पुर गांव में राशन के लिए लाइन में लगी एक महिला की मौत की जानकारी प्राप्त हुई थी। डीएसओ निरीक्षक को तत्काल मौके पर भेजा गया था। महिला की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

दिल के दौरा पड़ने की संभावना

डीएम के आदेश पर जांच करने घटनास्थल पर पहुंचे जिला आपूर्ति अधिकारी रामेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि वह स्वयं मौके पर पहुंचे थे, उस समय राशन वितरण बंद हो चुका था। गांववालों का कहना है कि महिला की मौत संभवत: दिल का दौरा पड़ने से हुई। मामले की जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें:- मेरठ: आइसोलेशन में भर्ती कोरोना संदिग्ध की मौत, बुखार और खांसी के बाद हुआ था भर्ती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
woman standing in line for rationing die in Budaun
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X