• search
बदायूं न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

चूहा हत्याकांड: सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, Budaun में डूबने से नहीं बल्कि इस वजह से हुई थी मौत

Budaun News: चूहे की मौत मामले में बरेली के आईवीआरआई से पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है, जिसमें मौत की वजह का खुलासा हो गया है। चूहे की मौत नाली के पानी में डूबने से नहीं, बल्कि दम घुटने की वजह से हुई थी।
Google Oneindia News

Budaun News: कुछ दिनों पहले बदायूं जिले से एक हैरान करने देने वाली खबर सामने आईं थी, जिसको सुनकर सभी चौंक गए थे। यह खबर मीडिया तक की सुर्खियों में भी छा गई थी। तो वहीं, अब इस चर्चित 'चूहा हत्याकांड' मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें नया खुलासा हुआ है। दरअसल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि चूहे की मौत नाली के पानी में डूबने से नहीं हुई। बल्कि दम घुटने की वजह से हुई है।

Recommended Video

    Badaun Rat Postmortem: चूहे की Postmortem Report ने खोला राज, कैसे हुई थी मौत |वनइंडिया हिंदी |*News
    Badaun News

    आपको बता दें कि चूहे का पोस्टमार्टम बरेली के आईवीआरआई में वैज्ञानिकों द्वारा किया गया था। जिसमें बताया गया कि चूहे के फेफड़े और लीवर पहले की ही काफी खराब थे, जिसकी वजह से चूहे का ज्यादा समय तक जिंदा रह पाना नामुमकिन था। आईवीआरआई के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ केपी सिंह ने बताया कि चूहे के फेफड़े और लीवर में नैक्रोटिक आया था। उसकी हिस्टोपैथोलॉजी और माइक्रोस्कॉपी जांच में नली में पानी या गंदगी का अवशेष नहीं मिले। लेकिन लंग की इंक्लाइंड फटी हुई थी।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा 25 नवंबर की दोपहर गांधी ग्राउंड चौराहे के पास से गुजर रहे थे। तभी उन्हें मनोज कुमार नाम का शख्स चूहे की पूंछ में पत्थक बांधकर नाले में डुबाते हुए दिखाई दिया। जिसका उन्होंने वीडियो बना लिया था। इसके बाद विकेंद्र चूहे को बचाने के लिए नाले में कूद गए और चूहे को बाहर निकाला। तब तक चूहे की मौत हो चुकी थी। इसके बाद विकेंद्र ने इस मामले की शिकाय सदर कोतवाली में दर्ज कराई।

    इसके बाद सदर कोतवाली पुलिस ने चूहे के शव को सील किया और बदायूं के पशु चिकित्सालय में भेज दिया। लेकिन वहां संसाधनों का अभाव बताते हुए पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया गया। इसके बाद बरेली के आईवीआरआई में चूहे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। आपको बता दें कि चूहे का पोस्टमॉर्टम होने का यह पहला मामला है। आईवीआरआई के जांइट डायरेक्टर डॉ केपी सिंह ने बताया कि दो वैज्ञानिक की टीम जिसमें डॉ अशोक कुमार और डॉ पवन कुमार ने पोस्टमॉर्टम किया।

    ये भी पढ़ें:- Greater Noida: पायल ने बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए चढ़ाई सविता की बलि, फिर लाश को अपने कपड़े पहनाकर हुई फरारये भी पढ़ें:- Greater Noida: पायल ने बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए चढ़ाई सविता की बलि, फिर लाश को अपने कपड़े पहनाकर हुई फरार

    पोस्टमॉर्टम में सामने आया है कि चूहे के फेफड़े फूले हुए थे। उसके लीवर में भी कुछ दिक्कत थी। उसके बाद फेफड़ों की माइक्रो स्कोपीलॉजी जांच कराई गई। माइक्रोस्कोपिक जांच में उनको फेफड़ों में नाली के पानी की कोई गंदगी नहीं मिली, लेकिन फेफड़े की मांसपेशियां फटी हुई थी। उसके लीवर में पहले से इंफेक्शन था। वैज्ञानिक इस नतीजे पर पहुंचे की चूहे की मौत दम घुटने से हुई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद अब पुलिस को तय करना है कि वो इस मामले में क्या कार्रवाई करती है।

    Comments
    English summary
    Badaun News: Rat's postmortem report revealed cause of death
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X