रूस: खाना देने आई थी लड़की को पंजों से जकड़ ऊपर चढ़ गया टाइगर और फिर...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Bizarre: जब दुनिया के सबसे खतरनाक Siberian Tiger ने किया इस लड़की पर हमला | वनइंडिया हिंदी

मॉस्को। दुनिया के सबसे बड़े और खतरनाक बाघ, साइबेरियन टाइगर को देखकर ही अच्छे-अच्छों की बोलती बंद हो जाती है। इनकी एक दहाड़ से ही सामने खड़ा आदमी डर से कांपने लगता है। इसी साइबेरियन बाघ का शिकार बनते-बनते बची है एक लड़की। बाघ ने अपने पंजों में इस लड़की को इतनी मजबूती से जकड़ लिया था कि इसका बच पाना मुश्किल था लेकिन तभी चमत्कार हो गया।

Bizarre
बाघ को खाना देने आई थी लड़की

बाघ को खाना देने आई थी लड़की

जू में काम करने वाली ये लड़की बाघ को बाड़े में खाना देने के लिए गई थी। लड़की जब खाना देने के लिए पहुंची तो बाघ ने उसपर हमला कर दिया। किसी की लापरवाही के कारण बाड़े का गेट खुला रह गया था और इसी से निकलकर शेर ने लड़की पर हमला कर दिया। बाघ ने लड़की को अपने पंजों से दबाकर उसके ऊपर चढ़ गया।

चीख-चीखकर लगाई मदद की गुहार

चीख-चीखकर लगाई मदद की गुहार

लड़की की हालत काफी खराब हो गई थी। वो चीख-चीखकर लोगों से उसे बचाने की गुहार लगा रही थी। बाघ के हमले से उसके चेहरे से खून निकलने लगा था। हर कोई लड़की को बाघ का शिकार बनते देख रहा था लेकिन बेड़े में जाने की हिम्मत नहीं हुई। फिर लोगों ने लड़की को बाहर निकालने के लिए तरकीब निकाली।

बाघ के बेड़ें में फेंके कुर्सियां और टेबल

बाघ के बेड़ें में फेंके कुर्सियां और टेबल

उन्होंने बाघ का ध्यान भटकाने के लिए उसपर पत्थर से हमला करना शुरू कर दिया। लोगों को आसपास जो मिला, उन्होंने बाघ के बाड़े में फेंकना शुरू कर दिया। कुर्सी, टेबल सभी चीजें फेंकने लगे। बाघ ने जैसे ही लड़की से हट इधर आने लगा वो फौरन वहां से भाग निकली। लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लड़की की हालत गंभीर

लड़की की हालत गंभीर

डॉक्टर्स का कहना है कि उसके शरीर पर काफी जख्म आए हैं और उसकी हालत भी गंभीर है लेकिन जान को कोई खतरा नहीं है। दूसरी तरफ जू के अधिकारियों का कहना है कि ये पहला मामला है जब बाघ ने किसी पर हमला किया हो। अधिकारियों ने इसके लिए जांच भी बैठा दी है। साइबेरिया के बाघ दुनिया में सबसे बड़े और सबसे खतरनाक होते हैं। (फोटो साभार: डेली मेल)

ये भी पढ़ें:अश्वेत रूममेट को बाहर निकालने के लिए इस लड़की ने पार की सभी हदें, पीरियड ब्लड से किया सामान खराब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Woman survived some serious injuries after Tiger attacked her in Zoo.
Please Wait while comments are loading...