एक्टर अक्षय कुमार के नाम से वायरल हो रहा है ये मैसेज

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर बॉलिवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के नाम से एक संदेश खूब वायरल हो रहा है। वाट्सऐप पर ये मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। एक मैसेज में शहीद सैनिकों के लिए एक बैंक अकाउंट खोलने की बात कही गई है और लोगों से उसमें पैसे जमा करने को कहा गया है। अगर आपके पास भी ये मैसेज आया है तो आपको एक बात बता दें कि ये मैसेज पूरी तरह के फर्जी है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है। इसलिए इस संदेश पर विश्वास न करें और न ही उसे आगे फॉरवर्ड करें।

 Scamsters use Akshay Kumar's name for donations to fake accounts for martyrs' families

व्हाट्सऐप पर वायरल हो रहे इस संदेश में कहा गया है कि भारत की 130 करोड़ जनसंख्या में से अगर 70 फीसदी भी केवल एक रुपया इस फंड में रोज डालते है तो वो 1 रुपये एक दिन में 100 करोड़ होगा। 30 दिन में 3000 करोड़ और 36000 करोड़ एक साल में। 36,000 करोड़ तो पाकिस्तान का सालाना रक्षा बजट भी नहीं है। संदेश में कहा गया है कि अगर हमलोग एक रुपये सेना के लिए दिया तो सचमुच भारत एक सुपर पावर जरूर बनेगा। इस संदेश के मुताबिक ये रकम सीधे रक्षा मंत्रालय के सेना सहायता एंड वॉर कैजुअल्टी फंड में जमा होगा। जो सैन्य सामग्री और सेना के जवानों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

आपको बता दें कि ये संदेश पूरी तरह से फर्जी है। अक्षय कुमार ऐसे किसी भी अकाउंट में पैसा डालने की अपील नहीं कर रहे हैं। गौरतलब है कि अक्षय भारत सरकार की वेबसाइट bharatkeveer.gov.in से जुड़े हैं। हाल ही में उन्होंने सुकमा में शहीद हुए जवानों के परिवारवालों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hindi film star Akshay Kumar runs the only web site for donations to the families of India's martyrs. That site is called 'Bharat ke Veer'.
Please Wait while comments are loading...