• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

BIG Job Offer: सरकार ने निकाली चूहे पकड़ने की नौकरी, मिलेगी 1.3 करोड़ सैलरी

चूहों के आतंक से जूझ रहे न्‍यूयार्क शहर के मेयर ने चूहा पकड़ने के लिए रैट जार की नौकरी निकाली है। इस नौकरी करने वाले को 1.3 करोड़ सैलरी दी जाएगी।
Google Oneindia News
rat

बिना घंटों सीट पर बैठे अगर करोड़ों रुपये कमाना चाहते हैं तो ऐसे लोगों के लिए बड़ा जॉब ऑफर आया है। इसके लिए आपको बस कुछ नहीं करना होगा केवल आपको किसी का खून करना होगा। अरे घबराइए नहीं ये खून किसी इंसान नहीं बल्कि चूहों का करना होगा। शहर के चूहों को मौत के घाट उतारने के लिए 1.3 करोड़ रुपये सालाना सैलरी दी जाएगी।

चूहों के आतंक से जूझ रहे न्‍यूयार्क मेयर ने निकाली है ये नौकरी

चूहों के आतंक से जूझ रहे न्‍यूयार्क मेयर ने निकाली है ये नौकरी

ये कोई मजाक नहीं है वास्‍तव में ये सरकारी नौकरी का ऑफर अमेरिका के न्‍यूयार्क शहर के मेयर ने निकाला है क्‍योंकि ये शहर चूहों के जबदस्‍त आतंक से लड़ रहा है। न्‍यूयार्क ने इसके लिए बकायदा एक ऑफियल ट्टीट भी किया है।

चूहों को काबू करने वाला डॉयरेक्‍टर

चूहों को काबू करने वाला डॉयरेक्‍टर

Rat Czar पोस्‍ट की वैकेंसी निकाते हुए न्‍यूयार्क के मेयर एरिक एडम्‍स के कार्यालय द्वारा ये वैकेंसी शहर को चूहों से मुक्‍त करवाने के लिए औपचारिक तौर पर निकाली गई है। 'director of rodent mitigation'ऑफिशियल जॉब टाइटल के साथ निकाली गई इस नौकरी नाम से निकाली गई नौकरी के अप्‍लाई करने वाले को चूहों को काबू करने का हुनर होना जरूरी है। यानी चूहों को काबू करने वाला डॉयरेक्‍टर।

 चूहा पकड़ने की सलाना सैलरी

चूहा पकड़ने की सलाना सैलरी

रैट जार के रूप में चयनित होने वाले कर्मचारी को 97 लाख रुपये (120,000 डॉलर) से लेकर 1.3 करोड़ रुपये(170,000 डॉलर) तक सालाना सैलरी दी जाएगी।

24/7 जॉब करनी होगी और करना होगा ये काम

24/7 जॉब करनी होगी और करना होगा ये काम

इस नौकरी में अप्‍लाई करने वाले को दिमागी रूप से तैयार होना पड़ेगा क्‍योंकि इस पोस्‍ट पर चुने गए कर्मचारी को 24/7 जॉब करनी होगी। चूहों को देखते ही उनका कत्‍ल करने का दिमाग होना भी जरूर है। जॉब ऑफर में ये भी कहा गया है कि चूहों को हर तरह से मैनेज करना आना चाहिए। चूहों को पकड़ने की स्‍ट्रेटजी बनाना, डाटा कलेक्शन, टेक्नोलॉजी इनोवेशन, कचरे को मैनेज करना और बड़े पैमाने पर चूहों को कत्‍ल करना जॉब क हिस्‍सा होगा।

कैंडीडेट में होनी चाहिए ये योग्यता

कैंडीडेट में होनी चाहिए ये योग्यता

इस जॉब ऑफर में योग्गता में लिखा गया है कि कैंडीडेट को स्‍वभाव और हाव से धाकड़ होने के साथ बदमाश वाली छवि होनी चाहिए। इसके साथ ही स्‍नातक होना भी जरूरी है। इसके अलावा चूहे मारने या इससे संबंधित फील्‍ड का कम से कम पांच साल का अनुभव भी होना चाहिए। इस नौकरी को पाने वाले का सेंस ऑफ ह्यूमर बेहतरीन होना बेहद जरूरी है। इसकी वजह है कि नौकरी करने वाले को सिटी हॉल में लोगों को संबोधित करना होगा।

मेयर ने अनोखा जॉब ऑफर देते हुए लिखी ये पोस्‍ट

मेयर ने अनोखा जॉब ऑफर देते हुए लिखी ये पोस्‍ट

चूहों से ज्यादा मुझे किसी चीज से नफरत नहीं है। 8.8 मिलियन न्यू यॉर्कर और आपकी शहर सरकार चूहे की आबादी को कम करने, स्वच्छता बढ़ाने और महामारी को रोकने के लिए आपके साथ काम करने के लिए तैयार है," न्यूयॉर्क शहर की अथक चूहे की आबादी से लड़ने के लिए आवश्यक ड्राइव, दृढ़ संकल्प और हत्यारा प्रवृत्ति है - तो आपके सपनों की नौकरी का इंतजार है।

करोड़ो खर्च करने बावूजद शैतान चूहों से नहीं मिली निजात

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार न्‍यूयार्क शहर को साफ करने और चूहों की बढ़ती शिकायतों को दूर करने के प्रयास के तहत ये निर्णय लिया है। करोड़ो खर्च करने के बावजूद शहर को इस शैतान चूहों से निजाद नहीं मिल पाई है।

<strong>सगाई के बाद दिव्‍यांग हो गई मंगेतर, दूल्‍हे ने गोदी में उठाकर लिए सात फेरे, जीता दिल</strong>सगाई के बाद दिव्‍यांग हो गई मंगेतर, दूल्‍हे ने गोदी में उठाकर लिए सात फेरे, जीता दिल

Comments
English summary
New York mayor's job offer for catching rats, gave offer of 1.3 lakh salary
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X