• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

प्रेमिका के साथ गैर मगरमच्छ को देख बौखलाया 20 फीट का दैत्य, पानी से बाहर निकल किया ये बुरा हाल

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 मार्च: इंसान हो या जीव-जंतु अगर प्यार करने वाले दो के बीच में कोई तीसरा आ जाए तो उसकी खैर नहीं होती है। सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे ही जंगली जानवरों और जीवों के वीडियो वायरल होते रहते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर मगरमच्छ की एक ऐसी ही वीडियो वायरल हो रही है। जिसमें वह एक दूसरे मगरमच्छ को खा रहा है। दरअसल अपनी मादा पार्टनर के नजदीक दूसरे मगरमच्छ को आते देख गुस्साए 20 फीट के विशालकाय मगरमच्छ ने छोटे मगरमच्छा को चबा डाला।

इस बीस फुट के दैत्य को ग्रैंडपप्पी नाम दिया गया

इस बीस फुट के दैत्य को ग्रैंडपप्पी नाम दिया गया

फ्लोरिडा में एक गोल्फ कोर्स में हुए प्रेम प्रतिद्वंद्व में एक छोटे मगरमच्छ को एक विशाल मगरमच्छ खा गया। इस घटना के गोल्फ कोर्स में मौजूद एक लड़की ने फिल्माया है। लेकलैंड में जूली मार्चिलो स्मिथ ने इस 1.5 मिनट के वीडियो को शेयर किया है। इसमें एक बड़ा सा मगरमच्छ नदी के अंदर से छोटा मगरमच्छ दांत में दबाकर ले जाता नजर आया। इस बीस फुट के दैत्य को ग्रैंडपप्पी नाम दिया गया है। ये अपने मुंह में 6 फुट का मगरमच्छ ले जाता नजर आया। जिसे बाद में वो खा लेता है।

लेडी लव के पास दूसरे मगरमच्छ को देख बौखलाया एलिगेटर

लेडी लव के पास दूसरे मगरमच्छ को देख बौखलाया एलिगेटर

सन की रिपोर्ट के मुताबिक़, इस वीडियो को सबसे पहले एवरग्लैड्स हॉलिडे पार्क ने शेयर किया था। एक्सपर्ट्स ने वीडियो देखने के बाद कंफर्म किया कि मिलन का समय नजदीक आने के बाद नर मगरमच्छ कैनिबल बन जाते हैं। वो अपने पार्टनर के नजदीक किसी अन्य मगरमच्छ को देखते ही आक्रामक हो जाता है। उन पर हमले करना शुरू कर देता है। मगरमच्छों का ब्रीडिंगसीजन अप्रैल से शुरू होता है। साथ ही इनका मेटिंग सीजन मई से जून के बीच होता है।

एक्सपर्ट बोले ये आम बात है

एक्सपर्ट बोले ये आम बात है

फ्लोरिडा म्यूजियम ऑफ नेचुरल हिस्ट्री के कोलमैन एम शेही III ने न्यूजवीक को बताया कि नर जानवर का व्यवहार "पूरी तरह से सामान्य" था। उन्होंने कहा कि यह "फेमस" है कि बड़े अवसरवादी शिकारी छोटे मगरमच्छों को खाएंगे। शेही ने कहा: संभोग के मौसम के दौरान नर बहुत क्षेत्रीय हो जाते हैं और इससे उसमें अन्य नर मगरमच्छों के प्रति सामान्य से अधिक आक्रामकता हो सकती है।

टीचर और पुलिस की नौकरी छोड़ एडल्ट स्टार बनी दो महिलाएं, लाखों की कमाई पर कही ये बातटीचर और पुलिस की नौकरी छोड़ एडल्ट स्टार बनी दो महिलाएं, लाखों की कमाई पर कही ये बात

फ्लोरिडा में पाए जाते हैं दुनिया के सबसे बड़े मगरमच्छ

फ्लोरिडा में पाए जाते हैं दुनिया के सबसे बड़े मगरमच्छ

नर मगरमच्छ 15 फीट तक बढ़ते हैं। फ्लोरिडा में रिकॉर्ड सबसे बड़ा जानवर 14 फीट 3.5 इंच का था। अमेरिकी मगरमच्छ 30 से 50 साल के बीच रहते हैं। इस महीने की शुरुआत में, हमने बताया कि कैसे मार्टिन काउंटी में एक मगरमच्छ के मुंह में एक मानव हाथ मिला था। ये अवशेष सेंट लूसी काउंटी के 42 वर्षीय डस्टिन डेविस मिल्स के थे। मिल्स काफी दिनों से लापता थे। पिछले महीने, प्रसिद्ध मिसिसिपी शिकारी डौग बोरीस ने पशुधन के लापता होने के बाद एक मगरमच्छ को मार डाला था।

Comments
English summary
male alligator appearing to eat a love rival in Florida ON golf course
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X