यहां हो रहा है बर्गर का चुनाव, देखें चुनाव प्रचार के लिए क्या कर रही हैं टीमें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। राजनीतिक दल जीत हासिल करने के लिए जी-जान से जुटे हुए हैं। चुनाव प्रचार शुरू कर दिया गया है, लेकिन जापान में मामला बिल्कुल अलग है। यहां चुनाव प्रचार तो हो रहा है, लेकिन नेता चुनने के लिए नहीं बल्कि नबंर वन बर्गर चुनने के लिए। जी हां जापान में इन दिनों नबंर वन बर्गर चुनने के लिए चुनाव प्रचार जोर-शोर से चल रहा है।

Here is the election for Burger and people are taking it very seriously

जापान में बर्गर का चुनाव आयोजित हो रहा है। यहां पर लोगों के पसंदीदा आइटम बर्गर के लिए चुनाव आयोजित किया जा रहा है। जापान का नबंर वन बर्गर बनने के लिए दो टीमें बना दी गई है। दोनों ही टीमों में यहां के मशहूर बर्गरों को शामिल किया गया है। पहली टीम मैकडोनाल्ड की रेड टीम हैं तो दूसरी मेकडॉनाल्ड ब्लू टीम है। रेड टीम में बिग मैक और डबल चीज बर्गर को शामिल किया गया है तो वहीं ब्‍लू टीम में फिल्टे ओ-फिश और टेरीकारी बर्गर को शमिल किया गया है।

दोनों ही टीमें अपने प्रचार में जुट गई हैं। इन दो टीमों में से एक-एक विनर कैंडीटेड को सामने ला कर इनका आपस में मुकाबला कराया जाएगा। लोगो अपने फेवरेट बर्गर को जीतवाने के लिए उसका खूब प्रचार कर रहे हैं। सोशल साइटों पर बर्गर के प्रचार के वीडियोज खूब वायरल हो रहे हैं। तरह-तरह के पोस्टर्स और वीडियो को अधिक से अधिक लोगों के बीच पहुंचाया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक लोग इस चुनाव में अपना वोट डाल सके। लोग भी इन वीडियोज को खूब पसंद कर रहे हैं। वहीं वो इस खास चुनाव को लेकर काफी उत्साहित हैं। चुनाव के लिए जिस बर्गर को सबसे ज्यादा लाइक्स और वोट मिलेगे वो जापान का नबंर वन बर्गर बन जाएगा। देखिए इस चुनावी कैंपेन में से एक वीडियो...

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
No, don’t worry, you’re not horribly politically ill-informed. (Well, you might be, but you haven’t missed a major international event). It’s not a political election. It’s a burger election.
Please Wait while comments are loading...