• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एलियन करा सकते हैं तीसरा विश्वयुद्ध, अमेरिकी न्यूक्लियर हथियारों पर कर लिया था कब्जा!

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अक्टूबर 13: एलियंस को लेकर समय-समय पर चौंकाने वाली जानकारियां सामने आती रहती हैं। इनकी उपस्थिति इतनी रहस्यमयी है कि, हर बार उन्हें लेकर होने वाले खुलासे लोगों को हैरान कर देते हैं। ऐसा माना जाता है कि, एलियंस को लेकर सबसे अधिक जानकारी अमेरिकी सेना के पास है। अमेरिकी वायु सेना में शीर्ष स्तर पर काम कर चुके एस वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने भी एलियंस को लेकर जो हैरान करने वाला दावा किया है। उससे मानव सभ्यता के लिए खतरा पैदा हो सकता है। उन्होंने कहा ने दावा किया है कि एलियंस के कारण दुनिया में तीसरा विश्वयुद्ध भड़क सकता है।

एलियंस ने की थी हथियारों से छेड़छाड़

एलियंस ने की थी हथियारों से छेड़छाड़

अमेरिका के पूर्व एयरफोर्स ऑफिसर रॉबर्ट सालास 24 मार्च 1967 को मोनटाना के माल्मस्ट्रोम एयरफोर्स बेस पर मौजूद थे। उस वक्त वो वहां पर एक अंडरग्राउंड लॉन्च कंट्रोल फैसेलिटी के ऑन ड्यूटी कमांडर थे। उन्होंने दावा किया है कि उनके कंट्रोल में मौजूद दसों इंटरकॉन्टिनेन्टल बैलेस्टिक मिसाइलें डीएक्टिवेट हो गईं। सालास ने दावा किया कि 8 दिन पहले यानी 16 मार्च 1967 को भी ऐसा ही हुआ था और एक दूसरी मिसाइल लॉन्च कंट्रोल फैसेलिटी की मिसाइलों ने काम करना बंद कर दिया था।

'यूएफओ ने परमाणु ठिकानों पर हथियार प्रणालियों को निष्क्रिय भी किया'

'यूएफओ ने परमाणु ठिकानों पर हथियार प्रणालियों को निष्क्रिय भी किया'

रॉबर्ट सालास दावा करते हैं कि यूएफओ ने परमाणु ठिकानों पर हथियार प्रणालियों को निष्क्रिय भी किया और फिर उन्होंने मिसाइलों को लॉन्च भी कर दिया। हालांकि, काउंटिंग शुरू होते ही लॉन्च को रोक लिया गया। इस घटना के बाद से सभी मिलिट्री कर्मियों ने मान लिया था कि ये काम एलियंस का है। एलियंस ने हथियारों से छेड़छाड़ किया और परमाणु हथियारों को बंद कर कुछ मिसाइल्स को चालू कर दिया था। उनका दावा है कि एलियंस इस तरह तीसरा विश्व युद्ध करवा सकते थे।

जल्द ही करेंगे इससे जुड़े खुलासे

जल्द ही करेंगे इससे जुड़े खुलासे

पूर्व अधिकारी के मुताबिक, इससे ठीक आठ दिन पहले यानी कि 16 मार्च, 1967 को भी इसी तरह की घटना एक अन्य मिसाइल लॉन्च सिस्टम के साथ हुई थी। अब सालास समेत 4 अमेरिकी एयरफोर्स ऑफिसरों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का निर्णय किया है जिसमें वो एलियंस से जुड़े एस पूरे मामले का खुलासा करेंगे और सरकार के कुछ खुफिया दस्तावेजों को मीडिया के सामने पेश करेंगे।

हाल के दशकों में कई घटनाओं के लिए एलियंस जिम्मेदार हैं

हाल के दशकों में कई घटनाओं के लिए एलियंस जिम्मेदार हैं

चारों अधिकारियों का दावा है कि हाल के दशकों में कई घटनाओं के लिए एलियंस जिम्मेदार हैं। जिसमें हथियार प्रणालियों के साथ छेड़छाड़ की गई थी, जिससे वे कुछ समय के लिए निष्क्रिय हो गए थे। इसके जरिए वो अमेरिकी संसद का ध्यान इस मामले की ओर खींचना चाहते हैं जिससे कि वो एलियंस द्वारा हथियारों से छेड़खानी करने के मामले को गंभीरता से लें और इसमें जांच करवाएं।

VIDEO: 'एलियंस हमें देख रहे, इसका 100 प्रतिशत सबूत', दो दिन तक आसमान में दिखी UFO जैसी चीजVIDEO: 'एलियंस हमें देख रहे, इसका 100 प्रतिशत सबूत', दो दिन तक आसमान में दिखी UFO जैसी चीज

    Science News: Radio Antenna को मिले एक साथ 19 तारों से रहस्यमयी signals | वनइंडिया हिंदी
    रॉबर्ट मेरिकी वायु सेना में वेपन कंट्रोलर थे

    रॉबर्ट मेरिकी वायु सेना में वेपन कंट्रोलर थे

    रॉबर्ट सालास अमेरिकी वायु सेना में वेपन कंट्रोलर के रूप में काम कर चुके हैं। उन्होंने एक लॉन्च अधिकारी के रूप में इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइलों की कमान भी संभाली है। रॉबर्ट सालास अमेरिका की सबसे आधुनिक और विध्वसंक परमाणु मिसाइल टाइटन-3 प्रोग्राम में वायु सेना के मिसाइल प्रपल्सन इंजीनियर के रूप में भी काम किया है। 1971 से 1973 तक वे स्पेस शटल डिजाइन प्रपोजल पर मार्टिन-मैरीटा एयरोस्पेस और रॉकवेल इंटरनेशनल के लिए एक रिलायबिलिटी इंजीनियर के रूप में भी काम किया है।

    English summary
    Ex US Air Force Officer claims Aliens took control of nuclear weapons, can start World War III
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X