यहां मिला दुर्लभ दोमुंहा सांप, फोटो देख हर कोई है हैरान

Posted By: Arun Sharma
Subscribe to Oneindia Hindi

अर्कांसस। दोमुंहे सांप की बातें अक्सर सोशल मीडिया पर सुनने को मिल जाती हैं। कई बार ये खबरें मात्र अफवाहें होती हैं लेकिन अमेरिका में वाकई में एक दोमुंहे सांप को पकड़ा गया है। दुर्लभ प्रजाति के इस सांप की फोटो फेसबुक पर काफी वायरल हो रही है।

घर के पास मिला दोमुंहा सांप

घर के पास मिला दोमुंहा सांप

अमेरिका के अर्कांसस शहर में एक बिजलीघर में काम करने वाले शख्स रोडनी केल्सो को एक घर के पास ये सांप मिला। दोमुंहे सांप को देख कर पहले तो उसे यकीन नहीं हुआ, क्योंकि ये सांप काफी दुर्लभ प्रजाति का होता है और केवल जंगलों में पाया जाता है। केल्सो को इसके साथ दो और सांप मिले लेकिन वो दोमुंहे नहीं थे।

जहरीले होते हैं ऐसे सांप

जहरीले होते हैं ऐसे सांप

सांप को पकड़ने वाले शख्स ने इसका नाम 'डियूस' रखा है। 11 इंच लंबे इस सांप को नेचर सेंटर में भेज दिया गया है। सांपों के जानकारों का कहना है कि ऐसे दोमुहें सांप बाकी सांपों से ज्यादा जहरीले होते हैं लेकिन इनका जीवनकाल उनके मुकाबले कम होता है।

सोशल मीडिया पर लोग उत्सुक

सोशल मीडिया पर लोग उत्सुक

दो मुंह वाले सांप को देखकर सोशल मीडिया पर कुछ लोग हैरान हैं तो कुछ के मन में कई सवाल हैं। लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर ऐसे सांप अपना जीवन कैसे जीते हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे सांप फैसला लेने में काफी समय लगाते हैं। दो दिमाग होने के कारण एक फैसला लेना इनके लिए संभव नहीं हो पाता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Electrician Found A Rare Two Faced Snake In Arkansas America
Please Wait while comments are loading...