• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Delhi Trade fair: अंतिम संस्कार के सामान से जुड़ा स्टार्टअप, 'मार्डन अर्थी' देख ट्विटर यूजर हैरान

|
Google Oneindia News

Delhi Trade Fair: दिल्ली ट्रेड फेयर में इन दिनों एक खास स्टाल चर्चा विषय बन गया है। इसकी तस्वीरें सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। दरअसल, यहां पर वो सभी वस्तुएं उपलब्ध हैं किसी इंसान की मौत के बाद काम आती हैं। आमतौर पर ऐसे स्टाल भारत में देखने को नहीं मिलते। आइए जानते हैं दिल्ली ट्रेड फेयर में ये स्टाल क्यों खास है और लोग सोशल मीडिया पर इस स्टाल को लेकर क्या प्रतिक्रिया दे रहे हैं?

Delhi Trade fair

दिल्ली में चल रहे ट्रेड फेयर में सुखांत फ्यूनेरल एमजीएमटी (Sukhant Funeral MGMT PVT. LMT.) की ओर से एक खास स्टाल लगाया है। जो व्यापार मेले में लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। हालांकि यहां पर अंतिम संस्कार से जुड़ी चीजें उपलब्ध हैं। स्टाल पर सजी सजाई हुई अर्थी उपलब्ध है।

भारत में ये एक अलग तरीके का प्रयोग है। दरअसल, आमतौर पर व्यक्ति के मरने के बाद मृतक के परिजन उसके अंतिम संस्कार के अर्थी तैयार करवाने का कार्य घर पर ही करवाते हैं, लेकिन दिल्ली ट्रेड फेयर में सुखांत फ्यूनेरल एमजीएमटी स्टाल रेडीमेड अर्थी की सुविधा दे रहा है। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। परंपरागत रूप से हटकर किए गए इस प्रयोग को ट्विटर यूजर नया स्टार्ट अप कह रहे हैं।

सुखांत फ्यूनेरल एमजीएमटी के अंतिम संस्कार के सामान का स्टाल की तस्वीर एक ट्विटर यूजर मनीष खेतान से शेयर की है। तस्वीर साथ मनीष ने लिखा, "हे भगवान, यही देखना बाकी था...संयुक्त से एकल और अब एकल परिवार में भी अकेले रहने वाले लोगों तथा ऐसे समाज के लिए नया स्टार्टअप। जहां आपके शव को कंधा देने के लिए चार लोग भी इकट्ठा नहीं आएं तो Sukhant Funeral Management से सम्पर्क करें"। हालांकि सुखांत फ्यूनेरल एमजीएमटी के व्यापार के इस नए आइडिया से लोग सहमत नहीं है। वो कह रहे हैं ये भारत का कल्चर नहीं है। ऐसे स्टाल विदेशों में होते हैं। यहां ये सफल नहीं होगा। तो वहीं कई यूजर्स स्टाल की फोटो पर मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर्स ने तो लिखा कि अब तो हमें आप ये भी बता दो कि स्वर्ग जाने के लिए क्या बनाया है?

 'Mini Cooper कार की साइज वाला कछुआ, 12 फीट लंबाई, रहता था डायनासोर की झुंड में', साइंटिस्ट्स का दावा 'Mini Cooper कार की साइज वाला कछुआ, 12 फीट लंबाई, रहता था डायनासोर की झुंड में', साइंटिस्ट्स का दावा

यूजर्स जमकर कर कर रहे कमेंट्स
एक यूजर ने तस्वीर पर कमेंट में इसे नया स्टार्ट बताया। जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा, "अब यही देखना बाकी था..."। सब विजनेस है भाई...उनसे पूछना पड़ेगा डायरेक्ट स्वर्ग लोक जाने के क्या बनाया है... एक दूसरे ट्विटर यूजर लिखा। वहीं एक अन्य लिखा, विदेशों की लाइन पर। वहां पर जिंदा जैसे बॉडी का मेकअप किया जाता है। जबकि एक ने कहा यहां ये नहीं चलेगा।

Comments
English summary
Delhi Trade fair funeral goods at Sukhant stall netizen surprised to see Modern Arthi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X