• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानवरों और पक्षियों की आवाज़ से बना "सारे जहाँ से अच्‍छा....छू लेगा आपका भी दिल, देखें ये खूबसूरत वीडियो

|

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस 2021(Republic Day) पर, एनिमल प्लेनेट इंडिया(Animal Planet India) ने भारतीय वन्यजीवों(Wildlife) की आवाज में 'सारे जहां से अच्छा' (Saare Jahaan Se Accha) गाने का एक शानदार दिल को छू लेने वाला वर्जन रिलीज किया है। यह शानदार गाना सोशल मीडिया पर काफी हिट हो रहा है। देशभक्ति की भावना से भरा गाना 'सारे जहां से अच्छा' म्यूज़िकल ग्रुप राग ट्रिप्पिन ने बनाया है। इस गाने को यूट्यूब पर रिलीज किया गया है। इस गाने को लाखों लोग देख चुके हैं।

दो मिनट का ये वीडियो लोगों का जीत रहा है दिल

दो मिनट का ये वीडियो लोगों का जीत रहा है दिल

लगभग दो मिनट की ये वीडियो क्लिप "भारत की अविश्वसनीय जैव विविधता" के लिए एक श्रद्धांजलि है। क्लिप में जंगल के जानवरों और पक्षियों के आश्चर्यजनक शॉट्स दिखाए हैं। क्लिप में एक जगह एक शेरनी को उसके मुंह में नवजात शावक के साथ पानी के छेद को पार करते हुए दिखाया गया है। राग ट्रिप्पिन ग्रुप ने मोर, हाथी, बंदर, शेर जैसे जानवरों और अनेकों पक्षियों के आवाज़ निकालकर ये गाना तैयार किया है।

गाने को कंपोज म्यूज़िकल ग्रुप राग ट्रिप्पिन के द्वारा किया गया है

गाने को कंपोज म्यूज़िकल ग्रुप राग ट्रिप्पिन के द्वारा किया गया है

एनिमल प्लैनेट इंडिया ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा कि, भारत की अविश्वसनीय जैव विविधता के लिए हमारी श्रद्धांजलि! #SoundsOfTheIndianWildlife के लिए खुशी! देशभक्ति गीत, सारे जहां से अच्छा, के हमारे संस्करण में पक्षियों, जानवरों और प्रकृति की आवाज़ के साथ बनाया गया है। गाने को कंपोज म्यूज़िकल ग्रुप राग ट्रिप्पिन के द्वारा किया गया है।

गाना इंटरनेट पर मचा रहा धूम

ग्रुप ने मोर, हाथी, बंदर, शेर और चिम्पैंजी जैसे कई जानवरों और पक्षियों की आवाज से ये धुन तैयार की है। गाना रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर वायरल है और लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस गाने को शेयर करते हुए लिखा कि, भारत 90,000 से अधिक जानवरों और 45,000 से अधिक पौधों की प्रजातियों का घर है और कुछ बेहद प्रतिभाशाली युवा कलाकार हमें इस विविधता को अपने अनूठे तरीके से मनाने में मदद करते हैं।

Video: मछली पकड़ रहे दोस्तों पर खतरनाक शार्क ने किया हमला, जबड़े से पकड़ी बोट और फिर...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Animal Planet released a version of Saare Jahaan Se Accha composed with sounds of Wildlife on Republic Day
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X