• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यशवंत सिन्हा ने नीतीश की वर्चुअल रैली पर कहा- हम एक्चुअल में यकीन करते हैं, जनता के बीच रिस्क लेकर जा रहे हैं

|

बेगूसराय। बदलो बिहार यात्रा पर निकले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा बेगूसराय पहुंचे और उन्होंने प्रेस वार्ता में नीतीश सरकार की वर्चुअल रैलियों की तैयारी पर तंज कसते हुए कहा कि हम वर्चुअल नहीं एक्चुअल पर भरोसा करते हैं। उन्होंने सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार का विकास करने में यह सरकार पूरी तरह विफल है। उन्होंने कहा कि आंकड़े और सबूत इस बात की गवाही दे रहे हैं कि बिहार सरकार प्रदेश के सभी मुद्दों पर पूरी तरह से असफल है।

Yashwant Sinha criticised virtual rally of CM Nitish

यशवंत सिन्हा ने कहा कि देश में बिहार सबसे गरीब और पिछड़ा राज्य बना हुआ है, यहां भ्रष्टाचार चरम पर है। जिम्मेदार नेता पटना में बैठकर राजनीति और बयानबाजी में लगे रहते हैं। हम रिस्क लेकर लोगों के बीच घूम रहे हैं, हम वर्चुअल नहीं एक्चुअल में यकीन करते हैं। कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्चुअल रैली कर रहे हैं जिस पर 80 करोड़ खर्च होगा। प्रदेश में तो शिक्षा, नौकरी और चिकित्सा परदेश के भरोसे है। उद्योग धंधे बंद हैं तो लोगों को रोजगार कहां से मिलेगा। अपराध इतना है कि कोई पूंजी निवेश यहां नहीं हो रहा है। 40 लाख लोग मजदूरी करने हर साल बाहर जाते हैं।

यशवंत सिन्हा ने प्रदेश में भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा कि सृजन, क्वारंटाइन समेत कई घोटालों में हजारों करोड़ रुपए का गबन किया गया। नीतीश कुमार 15 साल से मुख्यमंत्री हैं फिर भी कह रहे हैं कि एक मौका और दीजिए, प्रदेश की जनता कब तक मौका देती रहे। कहा कि प्रदेश की हालत जय प्रकाश आंदोलन के समय से भी बदतर है। हमारा यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस (यूडीए) बिहार की सभी 243 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगा। अपराधी को हम टिकट नहीं देंगे।

यूडीए की नीति पर उन्होंने कहा कि प्रदेश को हम अपराध और भ्रष्टाचार मुक्त करेंगे, सृजन के दोषियों को बेनकाब करेंगे। मुजफ्फरपुर बालिका गृह जैसा कांड प्रदेश में नहीं होने देंगे। बरौनी एनटीपीसी ने बिना मुआवजा दिए ही जमीन पर कब्जा किया है, उसके लिए आंदोलन करेंगे। देश की जीडीपी पर कहा कि तीन माह में 24 प्रतिशत से अधिक की गिरावट से 50 लाख करोड़ से अधिक का नुकसान होगा। प्रधानमंत्री बोले थे कि देश बिकने नहीं दूंगा, आज यह हालत है कि सरकार की परिसंपत्तियों को बेचा जा रहा है। यशवंत सिन्हा के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय सबलोग पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अरुण कुमार और जिलाध्यक्ष सिंटू कुमार सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

मोदी सरकार पर यशवंत सिन्हा का तंज, बोले- लोकतंत्र के इतिहास में यह पन्ना जोड़ने के लिए बधाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yashwant Sinha criticised virtual rally of CM Nitish
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X