लालू के बेटों को बंगले में रहना है तो बाजार दर से 15 गुना किराया देना होगा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बिहार सरकार ने पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन सरकार में राजद व कांग्रेस कोटे से मंत्री रहे लोगों को सरकारी बंगला खाली करने के लिए दूसरी बार नोटिस भेजा है। अगर पंद्रह दिनों के अंदर पूर्व मंत्रियों ने बंगला खाली नहीं किया तो नियमानुसार बलपूर्वक बंगले को खाली करा दिया जाएगा। वहीं नोटिस में ये भी कहा गया है कि अगर मंत्री बंगला खाली नहीं करते तो उनसे बाजार की दर से पंद्रह गुना किराया वसूल किया जाएगा।

लालू के बेटों को बंगले में रहना है तो बाजार दर से 15 गुना किराया देना होगा

भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी ने दूसरी नोटिस भेजे जाने की पुष्टि की है। भवन निर्माण मंत्री ने कहा कि अगर पंद्रह दिनों के अंदर पूर्व मंत्रियों ने बंगला खाली नहीं किया तो नियमानुसार बलपूर्वक बंगले को खाली करा दिया जाएगा। भवन निर्माण मंत्री ने कहा कि पूर्व मंत्रियों से मोटी राशि की भी वसूली की जाएगी। प्रावधान यह है कि पूर्व मंत्री के रूप में एक महीने तक ही बंगले में रहा जा सकता है। अगर एक महीने के बाद भी पूर्व मंत्री बंगला खाली नहीं करते हैं तो उनसे संबंधित बंगले के बाजार दर पर किराये का पंद्रह गुना वसूला जाएगा। भवन निर्माण विभाग इस आशय की नोटिस भी पूर्व मंत्रियों को भेज रहा है।

आपको बता दें कि पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को भी बंगला खाली करना है। तेजस्वी यादव को नेता प्रतिपक्ष के रूप में पोलो रोड में वह बंगला आवंटित किया गया है जहां सुशील कुमार मोदी रहा करते थे। वहीं तेजस्वी प्रसाद यादव का बंगला उप मुख्यमंत्री के रूप में सुशील कुमार मोदी को आवंटित कर दिया गया है।

'आधार' से मोदी सरकार ने बचाए 9 अरब डॉलर- नंदन नीलेकणि

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vacate bungalows or pay rent 15 times the market rate, Bihar asks ex-ministers

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.