दर्दनाक हादसों से दहला बिहार, फतुहा और बागमती नदी में डूबने से 13 की मौत

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार में रविवार के दिन एक पर एक ऐसे हादसे हुए जिससे लोगों का दिल दहल गया। जहां बिहार के समस्तीपुर जिले में बीच नदी में नाव पलटने से 4 लोगों की मौत हो गई तो दर्जनों लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है, वहीं राजधानी पटना के फतुहा नदी में नहाने गए बच्चे अचानक डूबने लगे और एक दूसरे के बचाने के क्रम में नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। बाकी दो लोगों की तलाश की जा रही है। पटना के डीएम ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख की सहायता राशि देने का एलान किया है। बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन मंत्री ने फतुहा नदी में हुए हादसे की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। मंत्री का कहना है कि नहा रहे लोगों को लौट आना चाहिए था, इसकी बजाय वे नदी के खतरे वाले क्षेत्र में चले गए। इसके लिए सरकार जिम्मेवार नहीं है।

फतुहा नदी में डूबे 9 लोग

फतुहा नदी में डूबे 9 लोग

मिली जानकारी के अनुसार घटना फतुहा के मस्ताना घाट की है जहां एक ही गांव के कई बच्चे नदी में नहाने के लिए गए थे लेकिन अचानक पैर फिसलने के कारण वह नदी की गहराई में चले गए और डूबने लगे। फिर उन्हें बचाने गए लोग भी उसी में डूब गए। इस तरह दूसरे को बचाने के क्रम में नौ लोग गंगा नदी में डूब गये तो दो लोग अभी भी लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

कुल 11 लोग नदी में गए, दो की तलाश जारी

कुल 11 लोग नदी में गए, दो की तलाश जारी

मामले की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि नदी में कुल 11 लोग गए थे जिनमें से सभी डूब गए अब तक 9 लोगों की लाश बरामद की गई है बाकी की तलाश की जा रही है यह हादसा नहाने के दौरान हुआ। वही दो लोगों की तलाश की जा रही है तो इस घटना के बाद इलाके में कोहराम मचा हुआ है स्थानीय लोग राहत और बचाव काम में जुटे हुए हैं।

समस्तीपुर में हुआ नाव हादसा

समस्तीपुर में हुआ नाव हादसा

समस्तीपुर जिले में सुबह एक दिल दहलाने वाला हुई जहां मवेशी का चारा लाने जा रहे लोगों की नाव अचानक बागमती नदी के बीच में पलट गई जिसमें अब तक 4 लोगों के डूबने की पुष्टि हुई है। दर्जनों लोग लापता बताए जा रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने कमान संभालते हुए आसपास के लोगों की मदद से मृतक के लाशों को बाहर निकाला है तथा लापता लोगों की तलाश की जा रही है। इस घटना को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि सभी खेत में काम करने और चारा लाने के लिए नाव पर सवार होकर नदी पार कर रहे थे तभी अचानक आई तेज धार के वजह से नाव बीच नदी में ही समा गई। कुछ लोगो को वहां उपस्थित लोगों ने तैरते हुए बाहर भी निकाला और मामले की जानकारी पुलिस को दी। फिलहाल घटनास्थल पर नजदीकी पुलिस के साथ साथ एनडीआरएफ की टीम भी मौजूद है तो इस घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया।

Read Also: मौत की छलांग लगाने से पहले प्रेमी ने बनाया वीडियो, प्रेमिका पर ब्लैकमेलिंग के आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two accident in Bihar, thirteen drowned in river.
Please Wait while comments are loading...