• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आजादी पत्र में पिता लालू प्रसाद का सही नाम नहीं लिखने पर ट्रोल हुए तेज प्रताप

|

Tej Pratap Yadav troll of letter पटना। राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इस वक्त दिल्ली एम्स ( delhi aiims ) में भर्ती हैं। वह कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। इसको देखते हुए उनकी रिहाई की मांग की जाने लगी है। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ( tej pratap yadav ) ने पिता की रिहाई के लिए सोशल मीडिया पर एक कैंपेन चलाया है, जिसके तहत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( president ramnath kovind ) को पोस्टकार्ड पर पत्र लिखा जा रहा है, जिसे आजादी पत्र नाम दिया गया है।

    Lalu Prasad Yadav की रिहाई की मांग, Tej Pratap Yadav ने शुरू किया 'आजादी पत्र' | वनइंडिया हिंदी

    tej pratap yadav troll for his postcard letter

    तेज प्रताप और उनकी बहन रोहिणी आचार्य ( rohini acharya ) ने लोगों से अपील की है कि वो भी लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए इस कैंपेन से जुड़ें और राष्ट्रपति को पत्र लिखें। हालांकि इस दौरान तेज प्रताप अपनी गलतियों के चलते सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए।

    तेज प्रताप ने राष्ट्रपति को जो पोस्टकार्ड पत्र लिखा था उसमें उन्होंने अपने पिता का नाम सही से नहीं लिखा था। उन्होंने आदरणीय श्री लालू प्रसाद की जगह आपरणीय श्री लालु प्रसाद जी लिखा दिया। इसके अलावा भी पोस्टकार्ड पत्र में कई गलतियां थीं।

    बता दें कि तेज प्रताप यादव ने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि जिसने हमें ताकत दिया है आज वक्त है उनके लिए ताकत बनने का। आइए, एक मुहिम से जुड़ें और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें। गरीबों के मसीहा आदरणीय लालू जी के लिए आजादी पत्र महामहिम राष्ट्रपति तक पहुंचाएं। हालांकि एक तरफ इस मुहिम की सराहना हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ पोस्टकार्ड पत्र में गलतियों के चलते तेज प्रताप यादव को खूब ट्रोल किया जा रहा है।

    तेज प्रताप के इस पोस्टकार्ड पत्र में एक ही नहीं बल्कि कई गलतियां उजागर हुई हैं, जैसे उन्होंने मसीहा को मसिहा लिखा दिया, मूल्य को मुल्य, गरीबों को गरीवों और वंचित को बंचित लिखा था, जिसे देखकर लोगों ने उन्हें खूब ट्रोल किया।

    बता दें कि तेज प्रताप यादव 11वीं तक पढ़े हुए हैं। 12वीं में फेल होने के चलते उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी। जबकि लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती पटना के पीएमसीएच से एमबीबीएस हैं। जबकि लालू यादव की एक और बेटी रोहिणी भी एमबीबीएस हैं। उन्होंने जमशेदपुर के महात्मा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से डॉक्टर की डिग्री की है।

    तीसरी बेटी चंदा यादव ने पुणे से LLB किया है। जबकि रागिनी यादव इंटर पास हैं। वहीं बेटी हेमा यादव ने बीआईटी रांची से बीटेक किया है। इसके अलावा लालू यादव की बेटी अनुष्का यादव ने इंटीरियर डिजाइन में ग्रेजुएशन किया है। वहीं सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी ने नोएडा के एमिटी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है।

    नीतीश ने की लालू के जल्द स्वस्थ होने की कामना, कहा- मुझे मीडिया के जरिए ही मिलती है जानकारी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    tej pratap yadav troll for his postcard letter
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X