• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत राय को पटना HC से झटका, गिरफ्तारी वारंट जारी

|
Google Oneindia News

पटना, 13 मई 2022। सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा को पटना हाईकोर्ट ने शुक्रवार को तगड़ा झटका दिया है। इंवेस्टर्स को रुपए नहीं लौटाने के मामले में पटना हाईकोर्ट पहले भी दायर किए गए अंतरिंम आवेदन को ख़ारिज कर दिया था। इसके साथ ही उन्हें 13 मई शुक्रवार सुबह 10:30 बजे किसी भी हाल में हाज़िर होने के लिए कहा था। उन्हें सख्त निर्देश मिलने के बावजूद आज वह हाज़िर नहीं। जिसके बाद पटना हाईकोर्ट ने उनके ख़िलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया है।

    Subrata Roy के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, पेश नहीं होने पर Patna HC ने दिया आदेश | वनइंडिया हिंदी
    subrat roy

    शुक्रवार (13 मई) को फिजिकल तौर पर पटना हाईकोर्ट में सुब्रत राय सहारा की पेशी होनी थी, लेकिन वह ग़ैरहाज़िर रहे। उनकी ग़ैरहाज़िर रहने पर पटना हाई कोर्ट ने बिहार, दिल्ली और उत्तरप्रदेश के डीजीपी को आदेश जारी करते हुए सुब्रत राय को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के लिए कहा है। आपको बता दें कि 27 अप्रैल को पिछली सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति संदीप कुमार की एकल पीठ ने उन्हें 11 मई को शारीरिक तौर पर हाईकोर्ट में पेश होने निर्देश दिया था। साथ ही उन्हें निवेशकों का पैसा कैसे लौटाएंगे इसकी भी जानाकरी मांगी थी। कोर्ट की दी गई तारीख के मुताबिक सुब्रत राय 11 मई को भी पटना नहीं आ सके। जिसके बाद मामले को 12 मई के लिए स्थगित कर दिया गया। लेकिन आज भी वह ग़ैर मौजूद रहे।

    बिहार: लाउडस्पीकर विवाद के बीच अब भाजपा नेता ने उठाया ये मुद्दा, बढ़ सकती है नीतीश सरकार की मुश्किलेंबिहार: लाउडस्पीकर विवाद के बीच अब भाजपा नेता ने उठाया ये मुद्दा, बढ़ सकती है नीतीश सरकार की मुश्किलें

    2 हज़ार से ज़्यादा मामले पटना हाई कोर्ट में दायर

    27 अप्रैल को सुनवाई के दौरान पटना हाईकोर्ट ने सहारा इंडिया के वकील उमेश प्रसाद सिंह से कहा था कि सहारा इंडिया बिहार के निवेशकों का पैसा किस तरह से लौटाएगी इसकी पूरी जानकारी पेश करें। कोर्ट के सवाल पर उमेश प्रसाद सिंह ने कुछ वैकल्पिक तरीके निवेशकों की राशि वापस करने के लिए बताए थे। लेकिन न्यायमूर्ति संदीप कुमार ने उनकी बात से सहमत नहीं दिखे थे। उन्होंने सख्त लहज़े में वकील से कहा कि सुब्रत रॉय के और बहाने अब अदालत और बर्दाश्त नहीं करेगी। ग़ौरतलब है कि मौजूदा हाल में सहारा इंडिया की कथित धोखाधड़ी से जुड़े 2 हज़ार से ज़्यादा मामले पटना हाई कोर्ट में दायर है। जबकि हक़ीक़त में ठगी का शिकार हुए लोगों की तादाद लाखों में है। कई पीड़ितों की मौत भी हो चुकी है।

    ये भी पढ़ें: बिहार: रोटी बेचने के लिए देने पड़ते हैं महीने के 50 हजार, अवैध वेंडरों के हाथ बिक जाता है प्लेटफॉर्म

    Comments
    English summary
    Sahara India chairman Subrata Roy gets a setback from Patna HC, arrest warrant issued
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X