पटना: पूरे परिवार को हुआ AIDS, पीड़ित ने DM ऑफिस के सामने खाया जहर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
पटना। अवैध संबंधों की वजह से एड्स नामक खतरनाक बीमारी का शिकार हुआ एक परिवार पल-पल मौत के करीब जा रहा है। अपनी बीमारी का इलाज करवाने में असमर्थ ये पीड़ित परिवार जिलाधिकारी के पास मदद की गुहार लगाने पहुंचा था। लेकिन जिलाधिकारी अपने चेंबर में नहीं मिले। कलेक्टर के नहीं मिलने के बाद एड्स पीड़ित ने जहर खाकर अपनी जान देने की कोशिश की।
 पटना: इस जरा सी गलती से हो गया पूरे परिवार को 'AIDS'

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के मधुबनी जिले के रहने वाले रामेश्वर राम आज से कई वर्ष पहले नौकरी की तलाश में दिल्ली गया था। दिल्ली में नौकरी करने के साथ-साथ वहीं पड़ोस की रहने वाली एक महिला से अवैध संबंध बना लिए। महिला के साथ बनाए गए अनैतिक संबंध की वजह से उसे एड्स हो गया। वहीं, ये बीमारी धीरे-धीरे अपना असर दिखाने लगी। जब राम दिल्ली से छुट्टी लेकर बिहार अपने घर आया तो अपनी पत्नी के साथ भी संबंध बनाए जिससे ये बीमारी उसकी पत्नी को भी हो गई। वहीं, धीरे-धीरे ये बीमारी फैलते हुए यह बच्चों तक जा पहुंची। जब इस बीमारी ने पूरे परिवार को अपने आगोश में ले लिया तो राम और उसके परिजनों ने इसका इलाज भी करवाया लेकिन पैसे के आभाव की वजह से इनका इलाज पूरा नहीं हो पाया।

ऐसे में एड्स पीड़ित परिवार जिले के जिलाधिकारी से अपने इलाज की मदद की गुहार लगाने गया था। लेकिन जिलाधिकारी अपने कार्यालय में नहीं मिले। जिसके कारण पूरे परिवार ने जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने की सोची। लेकिन रामेश्वर की पत्नी ने अपने दोनों छोटे-छोटे बच्चों को देखकर जहर खाने से इंकार कर दिया। लेकिन, कलेक्टर ऑफिस के बाहर ही रामेश्वर ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। रामेश्वर को जहर खाते देख आसपास के लोग उसके पास पहुंचे। लोगों ने उसे इलाज के लिए नजदीकी सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। ये भी पढ़ें: राजस्थान: बुखार और ठंड की शिकायत पर डॉक्टर ने दी एड्स की दवा, लगा तगड़ा जुर्माना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
patna a family suffer from aids bihar and aids suffer family go to dm for help.
Please Wait while comments are loading...