• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नालंदाः मूर्ति विसर्जन के दौरान पांच बच्चे डूबे, दो को सुरक्षित निकाला और तीन लापता

|
Google Oneindia News

नालंदा। बिहार के नालंदा जिले के परवलपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मी बिगहा गांव में मूर्ति विसर्जन के दौरान 5 बच्चे डूब गए। इस दौरान स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में 2 बच्चों को बचा लिया। लेकिन तीन बच्चे लापता हो गए। बताया जा रहा है कि गांव की ब्यूटी कुमारी, रिंकी कुमारी, सिमरन कुमारी और विरमानी कुमारी सभी मूर्ति विसर्जन के लिए बगल के नदी में गए थे।

nalanda three children drown in river

इस दौरान पैर फिसलने से सभी डूब गए। गांव के लोगों ने बताया कि विरमानी और अंशु को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जबकि ब्यूटी, रिंकी और सिमरन लापता हो गए, जिनकी खोजबीन जारी है। फिलहाल ग्रामीण अपने स्तर पर खोजबीन में जुटे हुए हैं। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

बांका में तीन बच्चियों की डूबने से मौत
बता दें कि शुक्रवार को बिहार के बांका जिले के सदर अनुमंडल के धोरैया थाना इलाके के पोठिया गांव में नदी में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई। जबकि दो बच्चियों को ग्रामीणों ने बचा लिया। सभी बच्चियां नदी में नहाने गई हुई थीं। नदी किनारे मौजूद लोगों ने तत्काल नदी में छलांग लगाकर दो बच्चियों को बचा लिया। लेकिन तीन बच्चियां नदी की तेज धार में बह गईं।

गांव वालों और गोताखोरों की मदद से बाद में तीनों बच्चियों के शव को बरामद किया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि करमा पूर्व को लेकर युवतियां अन्य लोगों के साथ स्नान करने के लिए गहिरा नदी में गई थीं। सुंदरकुण्ड घाट पर युवतियों के साथ ये पांच बच्चियां भी नहाने के लिए गहरे पानी में चली गईं।

गिरिडीहः बालू निकालने के लिए डैम में उतरी तीन लड़कियों की डूबने से हो गई मौतगिरिडीहः बालू निकालने के लिए डैम में उतरी तीन लड़कियों की डूबने से हो गई मौत

इस दौरान कोमल कुमारी, इनु कुमारी और अनुष्का कुमारी नदी की तेज धार में बह गये। जबकि गांव वालों ने अश्टिका और अमर कुमार को बचा लिया। पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अंचलाधिकारी ने कहा कि सरकारी प्रावधान के तहत आगे की कार्रवाई की जा रही है।

English summary
nalanda three children drown in river
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X