• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार विधानसभा चुनावः जदयू ने चार और नेताओं को पार्टी से किया निष्कासित, जारी है बागियों के खिलाफ कार्रवाई

|

पटना। पार्टी से टिकट ना मिलने पर नाराज नेताओं ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वहीं पार्टी इन बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में जनता दल यूनाइटेड में भी बागियों के खिलाफ कार्रवाईयों का सिलसिला लगातार जारी है। पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में चार और नेताओं को जदयू ने निष्‍कासित कर दिया है। बता दें कि ये सभी नेता पार्टी से बगावत कर चुनावी मैदान में उतरे हुए हैं।

jdu expelles four more leader from party

गौरतलब है कि टिकट कटने से नाराजगी के चलते लगभग सभी राजनीति‍क दलों में बगावत की खबरें आई हैं। इस बीच जनता दल यूनाइटेड ने पहले भी कई नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। कई दिग्‍गज नेताओं को भी छह साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया था। शुक्रवार को पार्टी ने चार अन्य नेताओं को पार्टी ने निकाल दिया।

    Bihar Election 2020: PM Modi करेंगे 12 चुनावी रैलियां, Nitish Kumar भी रहेंगे मौजूद | वनइंडिया हिंदी

    पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की ओर से जारी पत्र में इन नेताओं को पार्टी विरोधी गति‍विधियों में छह साल के लिए निष्कासित करने की जानकारी दी गई है। जिन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है उनमें राजगीर के वर्तमान विधायक रवि ज्योति कुमार, पूर्व विधायक रामचंद्र सदा, लल्लन भुइयां और कैमूर के संगठन प्रभारी राजीव रंजन उर्फ राजू गुप्ता शामिल हैं।

    बता दें कि भाजपा ने अभी तक 12 नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने तीन पूर्व विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। जिन तीनों विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है वो एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

    इन तीनों पूर्व विधायक में बड़हरा से आशा देवी, जगदीशपुर से भाई दिनेश और मनेर से श्रीकांत निराला शामिल हैं। बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है। बता दें कि इसके पहले पार्टी 9 नेताओं को 6 साल के लिए निष्कासित कर चुकी है।

    इनमें रामेश्वर चौरसिया सासाराम से, राजेन्द्र सिंह दिनारा से, उषा विद्यार्थी पालीगंज से, श्वेता सिंह संदेश से, झाझा से रवीन्द्र यादव, जहानाबाद से इंदू कश्यप, अजय प्रताप जमुई से, मृणाल शेखर अमरपुर से तो अनिल कुमार बिक्रम से चुनाव लड़ रहे हैं।

    बिहार में 6 दिन में ताबड़तोड़ 18 रैली करेंगे यूपी के सीएम योगी, 20 अक्टूबर से होगा आगाज

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    jdu expelles four more leader from party
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X