• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Bihar News: 6 महीने से नहीं कर रहे ड्यूटी और सैलरी भी ले रहे 705 डॉक्टर, तेजस्वी यादव तक पहुंचा मामला

Google Oneindia News

बिहार कई सरकारी अस्पतालों में पिछले 6 महीने से 705 डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं और उन्हें सैलरी भी टाइम पर दी जा रही है। ऐसे डॉक्टरों पर अब बड़ी कार्रवाई होगी। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा कि फाइल मेरे पास आ गई है, 705 डॉक्टर 6 पिछले महीने से अस्पताल नहीं आ रहे हैं और सैलरी भी ले रहे हैं। ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ हम कड़ा एक्शन लेने जा रहे हैं।

Tejaswi yadav

स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कहा कि इनमें एक डॉक्टर पिछले 12 वर्षों से ड्यूटी पर नहीं आ रहा है। वहीं, कुछ पिछले 5 सालों से अनुपस्थित हैं। जबकि कुछ 6 महीने से ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने ग्रामीण स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर दुख जताया। उन्होंने कहा कि कुछ डॉक्टर जिनकी पोस्टिंग ग्रामीण क्षेत्रों में है, वो भी ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं और शहरी क्षेत्रों में प्रैक्टिस कर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मंत्री ने कहा कि प्रदेश में लोगों को बेहतर इलाज मिल सके, इसके लिए विभाग रेफरल नीति पर भी काम कर रहा है, ताकि लोगों को नियमित रूप से राज्य की राजधानी पटना के अस्पतालों में रेफर न किया जाए बल्कि जिला स्तर पर उनका इलाज हो जाए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की तरफ से जिलास्तर पर स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने पर काम किया जा रहा है।

वहीं, डॉक्टरों के बायोमेट्रिक अटेंडेंस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार की तरफ से बायोमेट्रिक अटेंडेंस को अनिवार्य किया जा रहा है। लेकिन कुछ स्वास्थ्य संगठनों और कार्यकर्ताओं की तरफ से इसका विरोध किया जा रहा है। इसके अलावा गुरुवार को बिहार के जिला अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में लगभग 7,000 डॉक्टरों ने बाहरी रोगी ड्यूटी से परहेज को लेकर प्रदर्शन किया।

इसके अलावा बीएचएसए, सरकार से डॉक्टरों की ड्यूटी के घंटे को तय करने की मांग कर रहा है। साथ ही बीएचएसए ने 45 प्रतिशत खाली पड़े पदों को तुरंत भरने की मांग की है। वहीं, बीएचएसए ने कहा कि बायोमेट्रिक अटेंडेंस लागू करने से पहले सरकार को डॉक्टरों से वार्ता करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- Puja Special Trains : दिल्ली,यूपी,बिहार के यात्रियों के लिए रेलवे ने शुरु की यह सेवा

Comments
English summary
health minister tejashwi Yadav says 705 doctor absent duty 6 month and get salary now action taken
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X