• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गया के मंदिर में अपने मुस्लिम मंत्री को लेकर चले गए नीतीश कुमार, विवाद बढ़ा तो भाजपा ने की माफी की मांग

Google Oneindia News

पटना, अगस्त 23। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब से एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाई है, तभी से नीतीश कुमार किसी न किसी विवाद में घिरते आ रहे हैं। ताजा विवाद उनके गया दौरे को लेकर है, जहां नीतीश कुमार विश्व विख्यात विष्णु पद मंदिर में गए थे। यहां नीतीश ने मंदिर के गर्भगृह में जाकर भगवान के दर्शन किए थे, लेकिन उनके मंदिर में जाने को लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, नीतीश कुमार के साथ उनके मंत्री इसराइल मंसूरी भी मंदिर के गर्भग्रह में गए थे। अब इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

Nitsh Kumar

Recommended Video

JDU members joined BJP: दादर नागर हवेली में BJP का बड़ा दांव | वनइंडिया हिंदी |*News

नीतीश कुमार ने किया हिंदुओं का किया अपमान!

आपको बता दें कि इस मंदिर में गैर हिंदू लोगों का प्रवेश वर्जित है। नीतीश के मुस्लिम मंत्री का इस मंदिर में आने का विरोध मंदिर प्रशासन की ओर से भी किया गया है। अब भाजपा ने भी इसको लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। भाजपा का कहना है कि नीतीश कुमार ने जानबूझकर बिहार के लोगों की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

नीतीश ने जानबूझकर किया है यह काम- एस जयसवाल

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए बिहार भाजपा प्रमुख एस जायसवाल ने कहा है कि नीतीश कुमार को जनता से माफी मांगनी चाहिए। एस जयसवाल ने कहा, "सीएम नीतीश कुमार जानते हैं कि 'गर्भ गृह' के अंदर गैर-हिंदुओं के प्रवेश की अनुमति नहीं है। ऐसे में उन्होंने जानबूझकर हिंदुओं का मजाक उड़ाने के लिए ऐसा किया। यह एक साजिश का हिस्सा है। उन्हें हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए।"

मंदिर में 100 साल से लागू है एक नियम

आपको बता दें कि गया के जिस विष्णुपद मंदिर में नीतीश कुमार के मुस्लिम मंत्री के प्रवेश को लेकर विवाद हो रहा है, वहां गैर हिंदुओं का आना वर्जित है और इस मंदिर में यह नियम 100 साल से लागू है। नीतीश के मंत्री के मंदिर में आने के बाद मंदिर प्रशासन ने गर्भग्रह को गंगाजल से धुलवाया है। साथ ही नीतीश कुमार के इस कदम पर नाराजगी भी जाहिर की है।

VIDEO: 'आज तक सीएम मटीरियल तो बन नहीं पाए, पीएम कैंडिडेट कहां से होंगे', गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार पर हमला VIDEO: 'आज तक सीएम मटीरियल तो बन नहीं पाए, पीएम कैंडिडेट कहां से होंगे', गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार पर हमला

Comments
English summary
BJP demands apology to nitish kumar for muslim minister enters Vishnupad temple
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X