बिहार की पुलिस टीम पर हमला, अतिक्रमण हटाने गए SDO समेत चार पुलिसवाले घायल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। राजधानी पटना के राजीव नगर में कुछ दिन पहले अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर जमकर हमला किया गया था। वहीं आज गुरुवार को बिहार के सिवान जिले में फिर इस घटना को दोहरा दिया गया। सिवान पुलिस की टीम कचहरी रोड के पास लगे अतिक्रमण को हटाने गई थी तभी अतिक्रमणकारियों के द्वारा पुलिस टीम पर पत्थर से हमला बोल दिया गया। जब तक पुलिस कुछ समझ पाती तब तक एसडीओ सहित चार पुलिसकर्मी गंभीर रुप से घायल होकर गिर गए तो इस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस वालों को कई राउंड हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। फिलहाल मौके पर अतिरिक्त फोर्स बल कैंप कर रहा है और इस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है।

Read Also: बोधगया में रोहिंग्या मामले पर फिर दहलता मंदिर, अलकायदा के दो संदिग्ध गिरफ्तार

अतिक्रमण हटाने गई पुलिस हुई घायल

अतिक्रमण हटाने गई पुलिस हुई घायल

जानकारी के मुताबिक दोपहर एसडीओ के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम अतिक्रमण हटाने सिवान के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कचहरी स्टेशन के पास गई थी। जहां अतिक्रमण में लोगों के द्वारा अचानक उन पर हमला बोल दिया गया। अचानक अतिक्रमणकारियों द्वारा ईंट और पत्थर से पुलिस पर हमला करते हुए जमकर बवाल कटने लगा। जब तक पुलिस इसे शांत करने की कोशिश करती तब तक आक्रोशित लोगों द्वारा कई पुलिसवालों को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। तो इस घटना में एसडीओ भी गंभीर रूप से घायल हो गए।

पीछे हटने को राजी नहीं हुए लोग, बोल दिया हमला

पीछे हटने को राजी नहीं हुए लोग, बोल दिया हमला

वहीं अतिक्रमणकारियों ने JCB और प्रशासन के कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिसवालों को कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी लेकिन अतिक्रमणकारी पीछे हटने को तैयार नहीं थे। जब इस मामले की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को हुई तो उन्होंने पुलिस लाइन से अतिरिक्त फोर्स बल मंगवाया। जिसके बाद घायल पुलिस वालों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं घटनास्थल पर पुलिस के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारी कैंप कर रहे हैं।

अतिरिक्त पुलिस बल करना पड़ा तैनात

अतिरिक्त पुलिस बल करना पड़ा तैनात

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फिलहाल स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की मौजूदगी की गई है और अतिक्रमण हटाने गए पुलिस वालों का विरोध करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं घायल एसडीओ समेत चार पुलिस वालों का इलाज नजदीकी सदर अस्पताल में चल रहा है जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि अतिक्रमणकारियों द्वारा चलाई गई ईंट एसडीओ के सिप पर जाकर लगी, जिससे उनकी हालत और बिगड़ गई है।

Read more:'मैं नक्सली बनकर लौटूंगा...जिस दिन गन हाथ आई, प्रिंसिपल को गोली मारूंगा...'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar Police Team attacked, In Anti encroachment many injured
Please Wait while comments are loading...