• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार दिवस पर पीएम मोदी, नीतीश कुमार ने लोगों को याद दिलाया प्रदेश का गौरवशाली अतीत और समृद्ध संस्कृति

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार दिवस 2021: बिहार आज अपना 109 वां स्थापना दिवस मना रहा है।हर वर्ष बिहार दिवस 22 मार्च को मनाया जाता है क्योंकि इसी तारीख को 1912 में, बंगाल से बाहर निकाले जाने के बाद बिहार ने राज्य का दर्जा हासिल किया था। बिहार दिवस पर राज्य में एक सार्वजनिक अवकाश रहता है। बिहार दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अन्य नेताओं ने बिहार के लोगों को शुभकामनाएं दीं।

pic
    Bihar Diwas: 109 साल का हुआ बिहार, PM Modi ने दी बधाई, जानिए इसका इतिहास? | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने बिहार दिवस पर दी बधाई

    पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा और बिहार के "गौरवशाली अतीत और समृद्ध संस्कृति" के बारे में लिखा। उन्होंने राज्य के "विकास" के लिए बिहार की प्रशंसा की और ट्वीट किया, "बिहार दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को बहुत-बहुत बधाई।" गौरवशाली अतीत और समृद्ध संस्कृति के लिए विशेष पहचान रखने वाला यह प्रदेश विकास के नित नए आयाम गढ़ता रहे।

    बिहार सीएम नीजीश कुमार ने बिहर दिवस पर दी बधाई

    वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने mrcroblogging साइट पर लिखा कि उनकी सरकार बिहार का उज्ज्वल भविष्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्प है। बिहार दिवस मनाने के लिए राज्य ने कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं। "मैं आप सभी का स्वागत करता हूं ....।

    तेजस्‍वी यादव ने बिहार दिवस पर दी बधाई

    तेजस्वी यादव, राजद नेता और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता ने बिहार दिवस पर लोगों की कामना की और ट्विटर पर पोस्ट किया, "बिहार महापुरुषों की जन्मभूमि है ... ज्ञान, सद्भावना और सद्भाव की पवित्र भूमि है।"

    राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बिहार दिवस पर बधाई

    वहीं देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविद ने बधाई देते हुए ट्वीट किया और लिखा- बिहार दिवस पर सभी को, खासकर बिहार के लोगों को बधाई! बिहार में अतीत की धरोहर के साथ वर्तमान का पथ प्रदर्शन भी है।प्राचीनतम गणतंत्र से महात्मा गांधी के चंपारन‌ सत्याग्रह तक की साक्षी रही इस भूमि पर मुझे राज्यपाल की भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला है। इस अवसर पर मेरी शुभकामनाएँ।

    गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई

    गृह मंत्री अमित शाह ने बधाई देते हुए ट्वीट किया बिहार ने अपने ज्ञान और परिश्रम से भारत को हर क्षेत्र में आगे ले जाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज 'बिहार दिवस' के अवसर पर मैं प्रदेशवासियों को शुभकामनाएँ प्रेषित करता हूँ और प्रदेश की निरंतर प्रगति व समृद्धि की कामना करता हूँ।

    "जनता कर्फ्यू" के एक साल पूरे होने पर सोशल मीडिया पर फिर बजने लगी ताली और थाली, देखें मजेदार मीम्‍स

    https://www.filmibeat.com/photos/bollywood-events/kartik-aaryan-kiara-advani-walk-for-nexa-presents-manish-malhotra-71540.html?src=hi-oiकार्तिक आर्यन और किआरा अडवाणी साथ-साथ

    Comments
    English summary
    Bihar day, PM Modi, Nitish Kumar reminded the residents of the state's glorious past and rich culture
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X