• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए JDU ने थीम सॉन्ग किया रिलीज, नीतीश कुमार को बताया सुपरस्टार

|

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जनता को लुभाने के लिए तरह-तरह की कोशिशें कर रही हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने चुनाव का अपना थीम सॉन्ग रिलीज कर दिया है। गये जिन्दगी है कौम की, तू कौम पर लुटाए जा की तर्ज पर जेडीयू ने अपना नया चुनावी गाना रिलीज किया है। जेडीयू के थीम सॉन्ग के बोल हैं कदम कदम बढ़ाव हो, विकास गीत गाव हो। इस चुनावी गाने में नीतीश कुमार ही सुपरस्टार हैं और बिहार सरकार के उपलब्धियों की चर्चा की गई है।

Bihar assembly elections 2020 jdu party release theme song

इस गाने के माध्यम से पार्टी ने अपना चुनावी एजेंडा भी जाहिर कर दिया है। जल, जीवन, हरियाली, अपराध नियंत्रण, सड़क, बिजली और पानी के काम को कामयाबी के रूप में दिखाया गया है। साथ ही बिहारी सम्मान तो भी प्राथमिकता दी गई है। इस गाने में शराबबंदी का कहीं भी जिक्र नहीं है। लेकिन नीतीश कुमार बिहार में शराबबंद को बड़ा कदम बताते हैं। लेकिन शराबबंद की सफलता पर बिहार में कई बार सवाल खड़े हो चुके हैं।

हम बिहारी, गौरवशाली बिहार और बढ़ता बिहार के नारों के साथ बिहारी प्राइड को जगाने की कोशिश की गई है। आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा का माहौल पूरी तरह से बन गया है। निर्वाचन आयोग भी इस वक्त बिहार के दौरे पर है और राज्य में चुनाव की तैयारियों का जायजा ले रही है। कल पटना और मुजफ्फरपुर में एसपी के आईजी भी मीटिंग में मौजूद थे।

वहीं, मंगलवार को पटना में निर्वाचन आयोग की सचिव के साथ भी महत्वपूर्ण मीटिंग हुई है। इसके अलावा आयोग ने प्रदेश के 12 क्षेत्रीय दलों को चुनाव चिन्ह भी दे दिया है। जिसमें पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी ( लो ) को कैंची छाप चुनाव चिन्ह के तौर पर मिला है तो पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम पार्टी को कड़ाही चुनाव चिन्ह मिली है।

पीएम मोदी ने बिहार को दी सात परियोजनाओं की सौगात, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया शिलान्यास

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar assembly elections 2020 jdu party release theme song
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X