बिहार: बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में हुआ बच्चे का जन्म, समस्तीपुर में 45 मिनट तक रुकी ट्रेन

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार के समस्तीपुर में एक ट्रेन को 45 मिनट के लिए ट्रेन रोक दिया गया। दरअसल, ट्रेन की जनरल बोगी में महिला ने बच्ची को जन्म दिया था, जिसके चले बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 45 मिनट तक रुकी रही। मां और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं। मिली जानकारी के अनुसार जब ट्रेन समस्तीपुर से स्टेशन पर दिल्ली के लिए रवाना होने लगी तभी मां ने बच्ची को जन्म दिया। बता दें कि बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दरभंगा से नई दिल्ली तक जाती है। बच्ची के जन्म लेते ही कुछ यात्रियों ने स्टेशन पर पुलिस के जवानों को सूचना दी और फिर स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद ट्रेन को रुकवाया गया और बोगी में प्रसव कराया गया। महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। इस दौरान ट्रेन 45 मिनट तक समस्तीपुर स्टेशन पर रुकी रही। बताया गया कि महिला दिल्ली अपने पति के पास जा रही थी।

बिहार: जनरल बोगी में हुआ बच्चे का जन्म, समस्तीपुर में 45 मिनट तक रुकी ट्रेनबिहार: जनरल बोगी में हुआ बच्चे का जन्म, समस्तीपुर में 45 मिनट तक रुकी ट्रेन

वहीं एक अन्य घटना में राज्य के ही नवादा में की सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक बच्चे की मौत हो गई। नवादा जिले के सदर अस्पताल में एक महिला अधिक खून बहने से पीड़ित गंभीर हालत में अस्पताल पहुंची थी मगर डॉक्टरों ने बिना प्राथमिक इलाज के ही उसे रात में दूसरे अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

महिला के पास पैसे की कमी थी जिस कारण वो किसी प्राइवेट अस्पताल नहीं जा सकी और कई घंटे तक अस्पताल के बाहर ही पड़ी रही। महिला ने अस्पताल के प्रसव वार्ड के शौचालय में जाकर बच्चे को जन्म दिया, जिसके बाद बच्चे की मौत हो गई। नवादा के चंदौली गांव की रहने शर्मिला देवी के साथ हुई इस घटना के बाद डॉक्टरों की असंवेदनशीलता सामने आई।

Pune: Baby delivered in Ola cab, gets free rides for 5 years | वनइंडिया हिंदी

ये भी पढ़ें: फौजी की पत्नी के साथ 3 युवकों ने किया गैंगरेप, नग्न हालत में पड़ोसियों को मिली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Baby born in Bihar sampark kranti express, train stopped at samastipur
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.