बिहार में चार माह बाद फिर एक रिपोर्टर की गोली मारकर हत्‍या

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। एक बार फिर से बिहार में जंगलराज है इस बात की पुष्टि करने वाली खबर आ रही है। यहां पर शनिवार की सुबह एक लीडिंग हिंदी डेली के पत्रकार की कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी है। इस बार यह घटना बिहार के सासाराम के रोहतास जिले में हुई है।

jouranlist-murder-in-bihar.jpg

पढ़ें-शहाबुद्दीन मामले की सुनवाई करने से जज ने किया इनकार

घर के पास हुआ हमला

सूत्रों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस पत्रकार का नाम धर्मेंद्र सिंह है और यह दैनिक भास्‍कर के साथ काम करते थे। वह अपने घर के पास स्थित एक टी-स्‍टॉल पर थे तभी तीन लोग बाइक पर आए और उन्‍होंने धर्मेंद्र सिंह पर

गोलियां चलानी शुरू कर दीं। गोलियां उनके सीने पर लगीं।

पढ़ें-बचपन में तंग करने वाले से बड़ा होकर लिया बदला

पास ही था पुलिस स्‍टेशन

हैरानी की बात है कि घटना को जिस जगह पर अंजाम दिया गया वह अमरा झील के पास मुफासिल पुलिस स्‍टेशन इलाके में आती है। स्‍थानीय लोग घायल धर्मेंद्र की मदद के लिए आगे आए।

उन्‍हें सासाराम के सदर हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां पर उनका शुरुआती इलाज किया गया और फिर उन्‍हें वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।

वाराणसी ले जाते समय रास्‍ते में ही उनकी मौत हो गई। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश जारी है।

पढ़ें-कर्नाटक के बीदर में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

22 जुलाई को हुई थी ऐसी ही घटना

इससे पहले 22 जुलाई को एक और हिंदी डेली हिंदुस्‍तान के सीनियर जर्नलिस्‍ट राजीव रंजन की भी सिवान में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी।

उनकी हत्‍या उस समय हुई थी जब वह अपने घर वापस लौट रहे थे। मामले को चार माह बीत चुके हैं लेकिन अभी तक कोई भी ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है।

राजीव पिछले 22 वर्षों से हिंदुस्‍तान के साथ जुड़े थे और उनकी हत्‍या के बाद लोगों का शक शहाबुद्दीन पर गया था। इस नए मामले ने निश्चित तौर पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार के रवैये पर बड़ा प्रश्‍न चिन्‍ह लगा दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A leading Hindi Daily reporter shot dead in Bihar's Sasaram.
Please Wait while comments are loading...