• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा के विकास को मिलेगी रफ्तार, बीजू एक्सप्रेस वे के तहत कई प्रोजेक्ट को मंजूरी

|

भुवनेश्वर, 9 जून: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में बीजू एक्सप्रेस वे के तहत प्रमुख पुलों के साथ नए रोडवेज के निर्माण को मंजूरी दी गयी। ये पश्चिमी ओडिशा में बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। साथ ही औद्योगिक विकास और समग्र आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा।

bhubaneswar

कालाहांडी और नुआपाड़ा जिलों से गुजरते हुए, 174.5 किलोमीटर का एक्सप्रेस वे व्यापार और औद्योगिक गतिविधि को बढ़ावा देगा, क्योंकि राज्य सरकार उद्योग विभाग के माध्यम से बीजू एक्सप्रेस आर्थिक गलियारे को विकसित करने के लिए एक्सप्रेस वे के विकास पर समानांतर रूप से काम कर रही है।

ओडिशा: 'यास' प्रभावित किसानों के लिए सीएम नवीन पटनायक ने की पैकेज की घोषणाओडिशा: 'यास' प्रभावित किसानों के लिए सीएम नवीन पटनायक ने की पैकेज की घोषणा

कैबिनेट ने नुआपाड़ा जिले में पांच प्रमुख पुलों सहित घाटीपाड़ा सिनापल्ली रोड को 0 किमी से 52 किमी तक चार-लेन करने के लिए 109 करोड़ की बोली और 52 किमी से 104/600 किमी के चार-लेन के लिए 156 करोड़ की बोली को मंजूरी दी। ये कनेक्टिविटी और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा। कैबिनेट ने बीजू एक्सप्रेस वे के तहत कालाहांडी में एक प्रमुख पुल सहित 104/650 किमी से 140 किमी तक चार लेन सिनापल्ली-धर्मगढ़ रोड के लिए 90 करोड़ की बोली को भी मंजूरी दी।

English summary
Odisha cabinet approved construction of new roadways bridges Biju Express Way
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X