• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: इंडिया साइकिल4चेंज चैलेंज प्रतियोगिता में भुवनेश्वर ने मारी बाजी

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 29 जुलाई। ओडिशा का भुवनेश्वर शहर लगातार नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे है। इस साल 25 जून को इंडिया स्मार्ट सिटी अवॉर्ड्स प्रतियोगिता में दो पुरस्कार जीतने के बाद, आज मंदिरों के शहर भुवनेश्वर ने इंडिया साइकिल्स फॉर चेंज स्टेज-1 पुरस्कार जीता। साइकिलिंग के क्षेत्र में देश के शीर्ष 11 शहरों में से भुवनेश्वर को स्टेज-1 का प्रथम पुरस्कार दिया गया।

Cycle Competition

साइकिल्स4चेंज स्टेज-1 के तहत जिन 11 शहरों को पुरस्कृत किया गया है उनमें कर्नाटक का बेंगलुरु, ओडिशा का भुवनेश्वर, पंजाब और हरियाणा का चंडीगढ़, नागालैंड का कोहिमा, महाराष्ट्र का नागपुर, पश्चिम बंगाल का न्यू टाउन कोलकाता, महाराष्ट्र का पिंपरी चिंचवाड़, गुजरात का राजकोट, सूरत, वडोदरा और तेलंगाना का वारंगल शहर शामिल है।

प्रत्येक शहर को मिलेंगे 1 करोड़ रुपए
इन सभी शहरों को अपने यहां साइकिल प्रतियोगिता के आयोजनों को बढ़ावा देने के लिए 1 करोड़ रुपए दिये जाएंगे। नई दिल्ली में आज आयोजित एक वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने शीर्ष 11 विजेता शहरों की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: ओडिशा सरकार का फैसला, 7 शहरी क्षेत्रों में जल्द खोले जाएंगे स्किल सेंटर

इस कार्यक्रम में इंडिया साइकिल4चेंज चैलेंज में भाग लेने वाले सभी शहरों के केंद्र और राज्य सरकारों के अधिकारियों और अन्य हितधारकों ने भाग लिया। मंत्रालय ने इंडिया साइकिल4चेंज चैलेंज के दूसरे सीजन की भी घोषणा की - जिसमें सभी स्मार्ट शहरों, राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानी और 5 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों से नए आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। इंडिया साइकिल्स4चेंज चैलेंज का दूसरा सीजन अगस्त 2021 से शुरू होगा।

पुरस्कार समारोह के बाद, भुवनेश्वर स्मार्ट सिटी लिमिटेड (बीएससीएल) के सीईओ संजय कुमार सिंह ने कहा, 'हम दूसरे सीजन के दौरान शहर भर में नियमित रूप से साइकिलिंग के इवेंट्स को बढ़ावा देने जा रहे हैं और लोगों को साइकिल का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने के लिए जागरूक कर रहे हैं।

English summary
Odisha: Bhubaneswar wins India Cycle4Change Challenge Competition
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X