इस ATM में कैश भी है और लाइन भी नहीं, फिर भी कोई पैसा निकालने नहीं आता

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। इन दिनों हर किसी की जुबान पर बैंक, एटीएम और पैसा का ही नाम है। देशभर में लोग बैंकों और एटीएम के बाहर लाइन लगाए खड़े हैं। 500-1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद लोग कैश के लिए एटीएम और बैकों के बाहर लंबी-लंबी कतारों में खड़े है।

atm

घंटों तक लाइन में लगने के बाद लोग एटीएम से 2500 रुपए निकला पा रहे है। सुबह से ही लोग कतार में खड़े हो जाते है, लेकिन कई बार तो जब तक बारी आती है पता चलता है कि एटीएम में कैश ही खत्म हो गए। लेकिन एक एटीएम ऐसा भी है जहां एटीएम मशीन में पैसा भी है और लाइन भी नहीं, लेकिन फिर में कोई इस एटीएम से पैसे निकालने के लिए नहीं आता है।

नोट बदलने के लिए यहां लोग नहीं, उनके जूते, चप्पल और पासबुक लगाते हैं लाइन

भोपाल से केवल 25 किलोमीटर दूर सेवनिया गांव में बैंक ऑफ बड़ौदा की ब्रांच के पास बैंक का एटीएम भी है। लेकिन इस एटीएम में पैसे होने के बावजूद वहां कोई लाइन नहीं है। ब्रांच के बाहर बैंक से पैसे निकलवाने के लिए लाइन में लगे लोगों का कहना है कि उन्हें एटीएम मशीन से पैसा निकालना ही नहीं आता।

गांववाले घंटों लाइन में लगने को तैयार है, लेकिन एटीएम से पैसे निकालने को कोई तैयार नहीं है। गांव में चंद लोग ही है, जिन्हें एटीएम से पैसा निकालना आता है। ऐसे में एटीएम के बाहर कोई लाइन नहीं है। वहीं भोपाल से लोग 25 किमी का सफर तय कर यहां इस खाली पड़े एटीएम से पैसे निकालने आते हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
At the ATM outside a public undertaking bank just 25 kilometres from Bhopal, there is no sign of the sort of lines that are making daily headlines.
Please Wait while comments are loading...