• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सतना : सिंहपुर पुलिस थाने में चोरी के आरोपी की गोली लगने से मौत, सीएम ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

|

सतना। मध्य प्रदेश के सताना जिले के सिंहपुर पुलिस थाने में चोरी के आरोपी की गोली लगने से मौत हो जाने के बाद उसके परिजनों ने बवाल मचा दिया। गुस्साए परिजनों ने नागौद कालिंजर स्टेट हाईवे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। बेकाबू प्रदर्शनकारियों को पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और उन्हें खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे।

Satna : Theft accused in Sinhapur police station died after being shot, CM orders judicial inquiry

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आरोपी के गोली कैसे लगी। हालांकि सतना पुलिस का कहना है कि राजपति कुशवाहा (38) को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। रविवार रात को उसने खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर थाने के पुलिसकर्मी दौड़े तो वह घायल अवस्था में जमीन पर पड़ा था। उसके बाद उसे बिरला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज रीवा रैफर किया गया था। जहां उसकी मौत हो गई।

अब इस मामले की पूर्व सीएम कमलनाथ ने उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि परिजन और ग्रामीण शव लेने व घटना का विरोध करने जब थाने पहुंचे तो उन पर बर्बर तरीक़े से लाठीचार्ज किया गया। उन्हें शव भी नहीं दिया जा रहा है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच हो और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो, ताकि परिजनों को इंसाफ मिले।

इधर, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पूरे में मामले की न्यायिक जांच करवाई जाएगी। FIR भी दर्ज होगी। जांच के दौरान जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Satna: Theft accused in Sinhapur police station died after being shot, CM orders judicial inquiry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X