• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP : सोयतकलां में बाढ़ में फंसे 155 लोगों का किया गया रेस्क्यू,होमगार्ड और SDERF की टीम को मिली सफलता

आगर के सोयतकलां में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए थे कलेक्टर अवधेश शर्मा और पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देशन में होमगार्ड और एसडीईआरएफ की संयुक्त टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बाढ़ में फंसे 155 लोगों की जान बचाई।
Google Oneindia News

आगर-मालवा, 24 अगस्त। जिले में गत दिवस हुई अतिवर्षा के कारण कंठाल एवं लखुंदर नदी का जलस्तर बढने के कारण सोयतकलां में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए थे। जिसके बाद कलेक्टर अवधेश शर्मा और पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देशन में होमगार्ड और एसडीईआरएफ की संयुक्त टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बाढ़ में फंसे 155 लोगों की जान बचाई। राहत एवं बचाव कार्य में एडिशनल एसपी एनएस सिसौदिया, एसडीएम सोहन कनाश, एसडीओपी आंकाशा बछेटे, थाना प्रभारी रंजीत सिगार, महिला थाना प्रभारी एनएस ठाकुर सहित राजस्व एवं पुलिस विभाग के अमले का सराहनीय सहयोग रहा।

Rescue of 155 people trapped in floods in Soytakal, Home Guard and SDERF team got success

बता दे अधिक बारिश के कारण कंठाल और लखुंदर नदी का जलस्तर बढने से सोयत कलां कस्बे में जल भराव होने के कारण घरों में पानी भर गया है। वहां के निवासियों का जन-जीवन संकटमय हो गया है। इस सूचना पर तत्काल जिला सेनानी विनोद ओशो गौतम के नेतृत्व में जिला एसडीईआरएफ एवं होमगार्ड बल की क्यूआरटी, डीआरसी तथा डीसी रिजर्व की टीम मय आपदा उपकरण एवं संयंत्र सहित रवाना होकर सोयतकलां पहुंची तथा टीम द्वारा स्थिति का मौका मुआयना कर बाढ़ राहत आपरेशन शुरू कर बाढ़ में फंसे लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थल (सेलटर हाउस) के लिये भिजवाना शुरू किया।

कस्बे में मोटर बोट से फंसे हुए व्यक्तियों को निकाला गया, जिसमें होमगार्ड एवं एसडीईआरएफ की टीम ने 48 घण्टे तक अथक परिश्रम एवं निष्काम सेवा के उद्देश्य को सार्थक करने के लिए अदम साहस, कर्तव्य परायणता, कर्तव्य के प्रति निष्ठा से प्रेरित होकर बाढ़ में फसे 155 व्यक्तियों को निकालकर सफल रेस्क्यू आपरेशन किया गया। इसी के साथ सोयत के बरई ग्राम में कालिसिंध नदी एवं नाले ने विकराल रूप धारण कर लिया जिसके बीच 04 लोग एक झोपडी में फंसे गये नदी के बहाव एवं नाले के बीच विषम परिस्थितियों में टीम द्वारा रेस्क्यू कर सभी को सुरक्षित निकाला गया।

होमगार्ड एवं एसडीईआरएफ की संयुक्त टीम जिसमें क्यूआरटी, डीआरसी तथा डीसी रिजर्व टीम सम्मिलित है, का कुशल नेतृत्व श्री विनोद ओशो गौतम जिला सेनानी आगर मालवा द्वारा किया गया तथा इनकी सहायतार्थ एसडीईआरएफ प्लाटून कमाण्डर सुरेश कुमार यादव और टीम के सभी जवानों ने अपना अमूल्य योगदान कर आपरेशन को सफल बनाया। जिला सेनानी द्वारा अपने अधीनस्थों को उनके अविस्मरणीय कृत्यों के लिये धन्यवाद दिया गया। कलेक्टर श्री शर्मा द्वारा भी टीम के कार्यो की सराहना की गई तथा पुलिस अधीक्षक श्री सगर द्वारा टीम के जवानों के उत्साहवर्धन हेतु नगद पुरूस्कार की घोषणा की गई एवं जिला प्रशासन तथा गणमान्य नागरिकों द्वारा उक्त कार्य की प्रशंसा की गई।

ये भी पढ़ें : MP में 1 लाख रिक्त पदों पर भर्ती के लिए बनेगी कार्य योजना, ये भी पढ़ें : MP में 1 लाख रिक्त पदों पर भर्ती के लिए बनेगी कार्य योजना, "सामान्य प्रशासन" सभी...

Comments
English summary
Rescue of 155 people trapped in floods in Soytakal, Home Guard and SDERF team got success
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X