• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

भोपाल में पेट्रोल छिड़ककर किया गया रावण का दहन, बारिश के कारण गीले हो गए थे पुतले

भोपाल के टीटी नगर के दशहरा मैदान में भी बारिश के कारण रावण दहन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। यहां पर भी रावण के पुतले पर पेट्रोल छिड़ककर उसे जलाया गया।
Google Oneindia News

भोपाल, 5 अक्टूबर। राजधानी में तेज बारिश के रावण के पुतले को जलाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। बिट्ठल मार्केट दशहरा मैदान में रावण के पुतले का दहन करने में आयोजक समिति के लोगों को पसीना आ गया। दरअसल तेज बारिश होने के कारण पुतले भीग गए थे। ऐसे में उन्हें पेट्रोल छिड़कर जलाना पड़ा। वहीं टीटी नगर के दशहरा मैदान में भी बारिश के कारण रावण दहन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। यहां पर भी रावण के पुतले पर पेट्रोल छिड़ककर उसे जलाया गया।

Ravana effigy was burnt in Bhopal Chief Minister Shivraj Singh Chouhan rain

बिट्ठल मार्केट में आतिशबाजी के दौरान भगदड़ की स्थिति बन गई। दरअसल यहां पर जनता के बीच आतिशबाजी के दौरान पटाखों की चिंगारी गिरने के कारण भगदड़ मचने लगी। गनीमत रहेगी कोई जनहानि नहीं हुई। इसके अलावा राजधानी के भेल दशहरा मैदान पर भी रावण को जलाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। काफी देर तक प्रयास करने के बाद यहां पर रावण के पुतले का दहन किया गया।

राजधानी भोपाल में सुबह से ही रुक रुक कर बारिश हो रही थी, जिसके बाद टीटी नगर स्थित रावण के पुतलों को बरसाती से ढक दिया गया, लेकिन दोपहर 1 बजे के आसपास भारी और तेज बारिश के कारण ये बरसाती भी रावण के पुतलों को बचा नहीं पाई और पुतले गीले हो गए। इसके बाद शाम को बारिश के थम जाने के बाद कार्यक्रम शुरू हुआ। टीटी नगर दर्शना मैदान में राज्यपाल द्वारा रावण के पुतले का दहन किया गया। इस मौके पर भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

बता दे कोरोना महामारी के 2 साल बाद प्रदेश सहित भोपाल में दशहरे का पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा था, लेकिन बारिश ने सारा मजा किरकिरा कर दिया। भोपाल के छोला दशहरा मैदान पर 61 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया गया जहां कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। बारिश के कारण यहां भी पुतला भी गया था।

ये भी पढ़ें : Bhopal News : दशहरे पर भी दिखी महंगाई की मार, 20% तक महंगे हुए रावण के पुतलेये भी पढ़ें : Bhopal News : दशहरे पर भी दिखी महंगाई की मार, 20% तक महंगे हुए रावण के पुतले

Comments
English summary
Ravana effigy was burnt in Bhopal Chief Minister Shivraj Singh Chouhan rain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X