• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश उपचुनाव: मंच पर एक साथ नजर आई उमा भारती-शिवराज की जोड़ी, 'लोधी' वोट बैंक पर नजर

|

भोपाल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से ठंडी पड़ी राजनीति मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उप-चुनाव के बिगुल के साथ फिर गरमाने लगी है। प्रशासन ने इन सीटों पर चुनावी तैयारियों को जहां अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। तो वहीं, राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं को लुभाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती।

Madhya Pradesh by-election: ex cm Uma Bharti and cm Shivraj Singh Chouhan on stage after years

कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ग्वालियर चंबल में लगातार सभाओं का दौरा जारी है। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मैदान में उतर चुके हैं। तो वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का दौरा भी जारी है। सोमवार को अशोकनगर की मुंगावली विधानसभा सीट पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोकार्पण और शिलान्यास की सौगात देने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पूर्व सीएम उमा भारती भी मौजूद रहीं।

बता दें कि दोनों नेता काफी लंबे समय बाद एक साथ मंच पर नजर आए। इस दौरान दोनों नेताओं में मंच से एक दुसरे की तारीफ में कसीदे भी पढ़े। तो वहीं, कमलनाथ और कांग्रेस पर जमकर बरसे। सीएम शिवराज ने मंच से कांग्रेस और कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा। सीएम ने कहा, सीएम रहते एक खेत में नहीं गए अब खेतों में घूम रहे हैं। किसानों के साथ कमलनाथ ने कर्ज माफी के नाम पर धोखा किया है पर अब भाजपा किसानों के साथ न्याय करेगी।

वहीं, इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का गुणगान करते नजर आए। तो वहीं, दूसरी तरफ पूर्व सीएम उमा भारती ने भी शिवराज को अपने से बेहतर मुख्यमंत्री बताया और शिवराज को बड़ा भाई कहते हुए जमकर तारीफ की। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुंगवाली विधानसभा को करोड़ों की सौगातें दी। इसी दौरान मंच पर एक बच्ची अपनी आंखों के इलाज के लिए रोती हुई मंच पर पहुंच गई उसकी पूरी बात सुनने के बाद मुख्य मंत्री जी ने मंच से उसका उचित इलाज करवाने का वादा भी किया।

लोधी वोट बैंक पर भाजपा की नजर

बता दें, अशोकनगर-मुंगवाली विधानसभा क्षेत्र में लोधी समाज की बहुलता हैं। उमा भारती और सीएम शिवराज सिंह चौहान की मुंगवाली विधानसभा सीट पर आयोजित रैली में साथ आना कही न कही लोधी वोट बैंक में सेंध लगाना है। दरअसल, मुंगावली सीट पर करीब 27000 लोधी वोट पड़ते है और कांग्रेस ने संभावित प्रत्याशी के तौर पर कन्हईराम लोधी का नाम तय कर रखा है।

मध्य प्रदेश उपचुनाव: चुनाव प्रचार में ज्योतिरादित्य सिंधिया का विरोध, बीच में छोड़ना पड़ा भाषण

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh by-election: ex cm Uma Bharti and cm Shivraj Singh Chouhan on stage after years
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X