• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

भोपाल में जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश से जुड़े दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, गृह मंत्री ने दी जानकारी

भोपाल में अलकायदा से जुड़े 2 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। बुधवार को कोलकाता से एसटीएफ की टीम भोपाल पहुंची थी। जिसके बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।
Google Oneindia News

भोपाल, 30 सितंबर। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश से जुड़े 2 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। बुधवार को कोलकाता से एसटीएफ की टीम भोपाल पहुंची थी। जिसके बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। बता दे हावड़ा में कोलकाता पुलिस ने अलकायदा से जुड़े दो संदिग्ध आतंकियों गिरफ्तार किया था। जिनसे पूछताछ के बाद दो के भोपाल में होने की सूचना मिली। इसके बाद कोलकाता एसटीएफ ने यह कार्रवाई की है। पहले इनकी अलकायदा से जुड़ी होने की खबर आ रही थी, लेकिन एमपी के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश से आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) के गिरफ्तार किए गए दो आतंकियों को पश्चिम बंगाल पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर ले गई है।

भोपाल में JMB से जुड़े दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार,गृह मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने दी जानकारी

जानकारी के अनुसार भोपाल में रह रहे दो संदिग्ध आतंकी। अपनी पहचान छुपा कर रह रहे थे। गृह मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि ये दोनों अलकायदा से नहीं बल्कि जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश से जुड़े है। गुरुवार को एसटीएफ की टीम दोनों को बंगाल लेकर पहुंची। सूत्रों के मुताबिक यह दोनों आतंकी नाम बदलकर लगातार ठिकाने बदल रहे थे। कुछ दिन पहले हावड़ा और दक्षिण 24 परगना से गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में इन दोनों के बारे में खुलासा हुआ था। जिसके बाद से पुलिस लगातार इनको सर्च कर रही थी। सर्चिंग के दौरान कोलकाता एसटीएफ को पता चला कि यह दोनों भोपाल में छिपे बैठे हैं। इसके बाद बुधवार को कोलकाता एसटीएफ भोपाल पहुंची और दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को बैंकशाल कोर्ट की विशेष अदालत में इन दोनों की पेशी के दौरान वकील ने बताया कि दोनों संदिग्ध आतंकी जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश से जुड़े हुए थे, जो भारत विरोधी आतंकी गतिविधियों में शामिल हो रहे थे। उनके खिलाफ UAPA एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

वहीं इस कार्रवाई के बाद भोपाल पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं आखिर कोलकाता एसटीएफ भोपाल में रह रहे आतंकियों तक पहुंच गई। लेकिन भोपाल पुलिस को इतने दिनों में भनक क्यों नहीं लगी।

ये भी पढ़ें : स्कूल में निकला 7 फीट लंबा कोबरा, सांप को देखते हुए ही स्कूल के छात्रों में मचा हडक़म्पये भी पढ़ें : स्कूल में निकला 7 फीट लंबा कोबरा, सांप को देखते हुए ही स्कूल के छात्रों में मचा हडक़म्प

Comments
English summary
Kolkata STF dammed two suspected accused linked to Al Qaeda from Bhopal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X