• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

"Pakistan Zindabad" नारे वाले वीडियो पर कमलनाथ का स्पष्टीकरण, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार

"पाकिस्तान जिंदाबाद" नारे वाले वीडियो को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को स्पष्टीकरण दिया था। जिस पर एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सवाल खड़े किए हैं।
Google Oneindia News
पाकिस्तान जिंदाबाद नारे वाले वीडियो पर कमलनाथ की सफाई

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज मध्यप्रदेश में आखरी दिन है लेकिन यात्रा से जुड़े विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक बार फिर "पाकिस्तान जिंदाबाद नारे वाले" वीडियो को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। मिश्रा ने कहा कि जब ये वीडियो कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया था तो आखिर रायपुर में किस आधार पर बीजेपी मीडिया प्रभारी पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है। बता दे दरअसल कमलनाथ ने "पाकिस्तान जिंदाबाद" के नारे वाले वीडियो पर स्पष्टीकरण देते हुए बताया था कि यात्रा का वीडियो लाइव चल रहा था ऐसे में कांग्रेस की ट्विटर हैंडल चाहिए वीडियो ट्वीट हो गया। कमलनाथ ने कहा कि यात्रा में कुछ ऐसे लोग शामिल होते हैं जो यात्रा और कांग्रेस की छवि को खराब करना चाहते हैं ऐसे नारे उन्हीं लोगों द्वारा लगाए जा सकते हैं। आइए जानते पूरा मामला...

यात्रा में

यात्रा में "पाकिस्तान जिंदाबाद" का नारा !

भाजपा नेता अमित मालवीय ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा में लगातार "पाकिस्तान जिंदाबाद" का नारा लगाया गया है। इसके लिए एक वीडियो शेयर किया गया था। जैसे कांग्रेस द्वारा फर्जी वीडियो बताया जा रहा था। हालांकि अब कमलनाथ ने इस वीडियो पर स्पष्टीकरण दिया जिस पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार करते हुए सवाल खड़े किए

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ने दिया स्पष्टीकरण

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ने दिया स्पष्टीकरण

राहुल गांधी की यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले वीडियो पर स्पष्टीकरण देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि यह वीडियो कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट हो गया था, क्योंकि उस समय यात्रा का लाइव प्रसारण चल रहा था। कमलनाथ ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा जब से मध्यप्रदेश में आई है, तब से ही भाजपा और असामाजिक तत्वों द्वारा इसकी छवि को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे नारे उन्हीं लोगों द्वारा लगाए जा सकते हैं। कमलनाथ ने कहा कि शुक्रवार की भारत जोड़ा यात्रा में "मोदी" नाम के नारे लगाए गए थे। ये असामाजिक तत्व है,जो माहौल खराब करने का काम कर रहे हैं।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सवाल किए खड़े

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सवाल किए खड़े

कमलनाथ के इस बयान के सामने आने के बाद एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता लोकेंद्र पराशर पर एफआईआर दर्ज होने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जब यह वीडियो कांग्रेस की ट्विटर हैंडल से ही शेयर किया गया था तो रायपुर में बीजेपी पर f.i.r. क्यों दर्ज करवाई गई। उन्होंने कहा कि जिस यात्रा में कन्हैया और स्वरा भास्कर जैसे लोग जुड़े रहे हो, उस यात्रा में इसी तरह के नारे लगाए जा सकते हैं।

वीडियो को लेकर कांग्रेस और बीजेपी नेताओं पर दर्ज हुई थी एफआईआर

वीडियो को लेकर कांग्रेस और बीजेपी नेताओं पर दर्ज हुई थी एफआईआर

बता दे छत्तीसगढ़ के रायपुर में मध्य प्रदेश के बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के खिलाफ कांग्रेस नेता द्वारा एफआईआरदर्ज करवाई गई थी। पराशर पर कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया था कि "पाकिस्तान जिंदाबाद नारे का वीडियो मॉफर्ड हैं और इसमें नारे लगाने का ऑडियो अलग से जोड़ा गया है। कांग्रेस नेता ने एमपी बीजेपी नेता के खिलाफ दंगा भड़काने के इरादे से उकसाने जैसे गंभीर धाराएं दर्ज करवाई थी। जिसमें नरोत्तम मिश्रा ने ऐसे सत्ता का दुरुपयोग करार दिया है साथी से राजनीतिक षड्यंत्र बताया था। वहीं मध्यप्रदेश में भी बीजेपी नेताओं द्वारा कांग्रेस के आई टी सेल के नेता और मीडिया प्रभारी पर एफआईआर दर्ज करवाई गई थी।

ये भी पढ़ें : भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, BJP ने वीडियो जारी कर किया दाव...

Comments
English summary
Kamal Nath clarification on video with the slogan "Pakistan Zindabad", HM Narottam Mishra hit back
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X