• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- CM शिवराज सिंह जिस स्कूल और कॉलेज में पढ़े, वो कांग्रेस की देन

|
Google Oneindia News

भोपाल, 27 मई। राजधानी में पूर्व सीएम कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि जो लोग पूछते हैं कि हमने 70 सालों में क्या किया ? उन्हें और सीएम शिवराज को मैं बताना चाहता हूं कि हमने 70 सालों में स्कूल और कॉलेज बनाएं जिनमें उन्होंने शिक्षा प्राप्त की है। वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आपने प्रदेश की 17 साल की सरकार में क्या किया?

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू को कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू को कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

राजधानी के रोशनपुरा चौराहा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह व नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी। कमलनाथ ने कहा कि आज पंडित जवाहर लाल नेहरु की पुण्यतिथि पर हम उन्हें याद करते है। प्रधानमंत्री पंडित जवाहर-लाल नेहरू ने आज के भारत का नीव का पत्थर रखा था, इसलिए आज हम गर्व से कह सकते है,एम्स और आईआईटी है।

उन्होंने कहा कि जो लोग कहते है, कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया?
शिवराज सिंह चौहान को मैं कहता हूँ, जिस स्कूल और कॉलेज में वह पढ़े, वो कांग्रेस की देन है।

 कुपोषण को लेकर कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर किया हमला

कुपोषण को लेकर कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर किया हमला

पूर्व सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज से सवाल करते हुए पूछा कि भारतीय जनता पार्टी के मध्य प्रदेश में पिछले 17 वर्षों से सरकार है क्या कारण है कि आज भी कुपोषण के आंकड़े इतने डराते हैं। उन्होंने कहा कि कुपोषण के मामले में मध्य प्रदेश आज भी देश में शीर्ष नंबर पर हैं। कुपोषण को दूर करने के नाम पर मिला करो रुपए का बजट लिस्ट आचार की भेंट चढ़ जाता है। आज भी प्रदेश के हजारों आंगनबाड़ियों में बिजली, पीने का पानी, शौचालय मेडिकल ,शिक्षा किट तक नहीं है।

उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार ने हाल ही में विधानसभा में स्वीकारा कि आज भी मध्यप्रदेश में 10 लाख 32 हजार 166 बच्चे कुपोषित हैं और इनमें से 6 लाख 30 हजार 90 बच्चे अति कुपोषित श्रेणी में है। मध्य प्रदेश में अभी भी 5 साल से कम उम्र के 42% बच्चे कुपोषित हैं। आज भी 1000 में से 33 बच्चे जन्म के 28 दिन बाद दम तोड़ देते हैं। कमलनाथ ने सीएम शिवराज का नाम लेकर कहा कि प्रदेश में आज भी प्रतिदिन 29 बच्चे लापता हो रहे हैं,ये भयावह सच आपकी 17 वर्षों की सरकार का है।

आंगनबाड़ियों से जुड़ने की अपील पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने किया पलटवार

आंगनबाड़ियों से जुड़ने की अपील पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने किया पलटवार

सीएम शिवराज सिंह चौहान की जनता से आंगनबाड़ियों से जुड़ने की अपील पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने पलटवार करते हुए कहा कि आपने सरकारी खजाना अपने इवेंट पर लुटा दिया और युवाओं से कह रहे हो कि ठेला लेकर निकलें। जब जनता को सब करना है तो फिर सरकार का क्या मतलब ?

प्रदेश पर 3 लाख करोड़ रुपए के करीब का कर्ज ; पूर्व सीएम कमलनाथ

प्रदेश पर 3 लाख करोड़ रुपए के करीब का कर्ज ; पूर्व सीएम कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश पर 3 लाख करोड़ों पर के करीब का कर्ज पहुंच चुका है। अगर प्रति व्यक्ति कर्ज की बात करें तो यह आंकड़ा 51 हजार तक पहुंच चुका है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि आज प्रदेश में बिजली संकट है, पानी का संकट है, किसान परेशान है, युवा रोजगार को लेकर भटक रहा है, कर्मचारी वर्ग परेशान है, आंगनबाड़ी आशा कार्यकर्ताओं को मानदेय नहीं मिल रहा है, कई आंगनबाड़ियों में महीनों से पोषण आहार तक नहीं पहुंच पा रहा है। बताइए शिवराज जी इसके लिए आप क्या कर रहे हैं ?

यह भी पढ़ें : पूर्व CM कमलनाथ बोले सीएम शिवराज चलाएंगे परमानेंट ठेला, गृह मंत्री ने किया पलटवारयह भी पढ़ें : पूर्व CM कमलनाथ बोले सीएम शिवराज चलाएंगे परमानेंट ठेला, गृह मंत्री ने किया पलटवार

Comments
English summary
Former Kamal Nath said- CM Shivraj Singh School and College, that is the definition of blue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X