• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

भोपाल जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए मचा घमासान, कांग्रेस समर्थक ने बदला पाला

जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए भोपाल में जमकर हंगामा हो रहा है। कांग्रेस के समर्थक सदस्य रामकुंवर ने पाला बदलकर बीजेपी का दामन थाम लिया है। बीजेपी ने उन्हें अध्यक्ष कैंडिडेट बना लिया है।
Google Oneindia News

भोपाल,29 जुलाई। राजधानी में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर भाजपा ने कांग्रेस समर्थक सदस्य को अपने पाले में कर लिया है। दरअसल कांग्रेस के नौरंग गुर्जर की पत्नी और जिपं सदस्य रामकुंवर गुर्जर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा के साथ दिखाई दिए। दोपहर करीब 12:15 पर मंत्री भूपेंद्र सिंह कुछ सदस्यों को अपनी गाड़ी में लेकर पहुंचे। इस दौरान राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह और पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी आदि नेताओं की गाड़ी के सामने आ गए, लेकिन हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा सभी सदस्यों को लेकर अंदर चले गए।

Recommended Video

भोपाल जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए मचा घमासान, कांग्रेस समर्थक ने बदला पाला
जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए भोपाल में बवाल शुरू

मंत्री भूपेंद्र सिंह अंदर नहीं जा सके इस बीच पुलिस ने गेट बंद कर दिया और कांग्रेसी भी बाहर ही रह गए। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने जिला प्रशासन और पुलिस पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। बता दे बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद है। विधायक हुकुम सिंह कराड़ा, पीसी शर्मा और आरिफ मसूद भी मौजूद है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भोपाल जिला पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा सरकार पर गड़बड़ आरोप लगाया है। सिंह ने कहा कि मैंने जैसा पहले कहा था कि बीजेपी के पास उम्मीदवार नहीं है। बीजेपी ने कांग्रेस के नेता नौरंग गुर्जर की पत्नी को उम्मीदवार बनाया है। नॉरंग गुर्जर पहले ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष थे आज जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हैं यह बीजेपी का दिवालियापन है।

बता दें भोपाल जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी इस बार अनारक्षित महिला के लिए रिजर्व है। कांग्रेस से वार्ड 10 से जीती रश्मि भार्गव और वार्ड 3 से बिजी आ राजोरिया प्रमुख दावेदार थी, लेकिन नौरंग गुर्जर के भाजपा में जाने के बाद जिला पंचायत की कुर्सी के लिए भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हो गए। रश्मि भार्गव के पति अवनीश भार्गव कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और पार्टी में कई पदों पर रह चुके। इसके चलते भार्गव कई दिनों से सदस्यों को साधने में लगे हुए थे।

ये भी पढ़ें : टूरिज्म में MP की छलांग, भोपाल करेगा 'वर्ल्ड ट्रेवल मार्केट रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म...ये भी पढ़ें : टूरिज्म में MP की छलांग, भोपाल करेगा 'वर्ल्ड ट्रेवल मार्केट रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म...

Comments
English summary
Congress and BJP face to face for Bhopal District Panchayat President's chair
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X