• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश के सीधी में नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, अब तक 35 शव निकाले गए

|

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीधी में मंगलवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां सतना जा रही एक बस अनियंत्र‍ित होकर नहर में गिर गई। जानकारी के मुताबिक, बस में 54 लोग सवार थे। मध्य प्रदेश के मंत्री तुलसी सिलावट ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक 35 लोगों के शव नहर से निकाले जा चुके हैं। तुलसी सिलावट ने कहा कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह से ही अधिकारियों से लगातार घटना की पूरी जानकारी ले रहे हैं।

bus with 54 passengers fell into canal in Sidhi madhya pradesh
    Madhya Pradesh Bus Accident: नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, 38 लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा, 'आज 1 लाख 10 हजार घरों में गृह प्रवेश का कार्यक्रम तय था, लेकिन सुबह 8 बजे ही मुझे एक दुखद सूचना मिली कि सीधी जिले की बाणसागर नहर में यात्रियों से भरी गिर गई, इसलिए आज कार्यक्रम करना उचित नहीं होगा। नहर काफी गहरी है और हमने तत्काल बांध से पानी बंद करवाकर राहत और बचाव दलों को रवाना किया है। कलेक्टर, एसपी और एसडीआरएफ की टीमें वहां मौजूद हैं। बस को नहर से निकालने के प्रयास हो रहे हैं। अभी तक 7 यात्रियों को बचाया जा चुका है।'

    लोगों को बचाने में ग्रामीण भी कर रहे मदद

    जानकारी के मुताबिक, करीब 54 यात्र‍ियों को लेकर यह बस सतना की ओर जा रही थी। इसी दौरान सीधी स्थित रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के पटना पुल पर ड्राइवर का बस से नियंत्रण छूट गया। बस अनियंत्रित होकर नहर में पलट गई। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर 7 लोगों को बाहर निकाला गया है। घटना के बाद ग्रामीण और अन्य लोग भी बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने में जुटे हैं। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए हैं। घटना की जानकारी लगते ही बस में सवार लोगों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए हैं।

    ये भी पढ़ें- राहुल का बड़ा हमला- 'पहले ही मिल गए थे पुलवामा हमले के इनपुट, लेकिन शूटिंग में लगे रहे पीएम'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bus with 54 passengers fell into canal in Sidhi madhya pradesh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X