• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अमित शाह की भोपाल यात्रा, CM योगी और शिवराज व अन्य मुख्यमंत्रियों के साथ बनाएंगे खास रणनीति

22 अगस्त सोमवार के दिन गृह मंत्री अमित शाह भोपाल में रहेंगे। बता दे शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अमित शाह के दौरे को लेकर बैठक की
Google Oneindia News

भोपाल,20 अगस्त। मध्यप्रदेश में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भोपाल दौरे ने सियासी हलचल पैदा कर दी है। दरअसल अभी कुछ समय पहले ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पार्टी के संसदीय बोर्ड से हटाया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद प्रदेश में भाजपा संगठन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 22 अगस्त सोमवार के दिन गृह मंत्री अमित शाह भोपाल में रहेंगे। बता दे शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अमित शाह के दौरे को लेकर बैठक की, जिसमें तैयारियों को लेकर समीक्षा भी की गई है।

4 राज्यों के सीएम के साथ बनाएंगे खास रणनीति

4 राज्यों के सीएम के साथ बनाएंगे खास रणनीति

22 अगस्त का दिन काफी अहम होने वाला है दरअसल इस दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भोपाल में 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ नक्सलवाद को लेकर खास रणनीति बना सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि बड़े 4 राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मिलकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में देश के गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ अहम बैठक होने वाली है। नक्सलवाद और आतंकी गतिविधियों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे।

मध्य क्षेत्रीय परिषद का गठन कैसे हुआ ?

मध्य क्षेत्रीय परिषद का गठन कैसे हुआ ?

राज्य पुनर्गठन आयोग की सिफारिश पर 1956 में मध्य क्षेत्रीय परिषद का गठन हुआ था। इसके अंतर्गत सभी राज्यों को 6 परिषदों में बांटा गया था। इसके उद्देश की बात करें तो राज्यों के बीच आपसी समन्वय आर्थिक और सामाजिक विकास जैसे मुद्दों पर चर्चा करके केंद्र सरकार से समाधान निकालना हैं, इसकी जिम्मेदारी परिषद की होती है।

बढ़ते साइबर अपराध पर भी हो सकती है चर्चा

बढ़ते साइबर अपराध पर भी हो सकती है चर्चा

एमपी और छत्तीसगढ़ में बढ़ रही नक्सली समस्या को लेकर केंद्र सरकार पहले ही चिंता जाहिर कर चुकी है। ऐसे में केंद्र सरकार की मदद से नक्सली समस्या को नियंत्रित करने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और शिवराज सिंह चौहान अमित शाह से चर्चा कर करेंगे। इसके साथ ही बढ़ते साइबर अपराध पर भी चर्चा होगी। छत्तीसगढ़ गठन के बाद से लंबित मामले सुलझाने पर चर्चा होगी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के साथ संयुक्त केन बेतवा लिंक परियोजना से बुंदेलखंड को मिलने वाली पानी के मुद्दे पर भी चर्चा होने वाली है।

गृह मंत्री अमित शाह के साथ दिग्गज नेताओं की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान

गृह मंत्री अमित शाह के साथ दिग्गज नेताओं की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान

केंद्रीय गृहमंत्री के 22 अगस्त को प्रस्तावित भोपाल दौरे को लेकर पुलिस मुख्यालय ने तैयारियां शुरू कर दी है शाम को जेड प्लस सुरक्षा के साथ सीआरपीएफ का सुरक्षा कवर मिला है। ऐसे में उनके भोपाल प्रवास के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाए रखने के लिए 11 जिलों से पुलिस अधिकारियों समेत विशेष सशस्त्र बल की चार कंपनियों को बुलाया गया है। जिसमें एक क्विक रिस्पांस फोर्स की कंपनी भी शामिल है। इसके अलावा 18वीं वाहिनी शिवपुरी और 17वीं वाहिनी मुरैना के 75-75 जवानों की तैनाती का जिम्मा भोपाल पुलिस को सौंपा है।

ये भी पढ़ें : झोली में महिला को डाल कर कंधों पर लाते ग्रामीण,वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, सरका...ये भी पढ़ें : झोली में महिला को डाल कर कंधों पर लाते ग्रामीण,वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, सरका...

Comments
English summary
Amit Shah will make a special strategy with CM Yogi and Shivraj in Bhopal on 22nd August
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X