• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Bhopal Agniveer Rally : भोपाल में 44 हजार युवाओं ने अग्निवीर भर्ती रैली में किया रजिस्ट्रेशन

भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम, लाल परेड ग्राउंड में अग्निवीर सैनिकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह भर्ती प्रक्रिया सात नवंबर तक जारी रहेगी। पहले दिन 3 हजार के करीब संख्या में युवा भर्ती देने पहुंचे।
Google Oneindia News

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम, लाल परेड ग्राउंड में अग्निवीर सैनिकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह भर्ती प्रक्रिया सात नवंबर तक जारी रहेगी। पहले दिन 3 हजार के करीब संख्या में युवा भर्ती देने पहुंचे। सुबह 5:00 बजे से ही ग्राउंड में युवाओं की दौड़ शुरू हो गई थी। जिसमें 200-200 के बीच में युवाओं से दौड़ लगवाई गई। दौड़ में चयनित युवाओं के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद सभी ग्राउंड टेस्ट में पास हुए कैंडिडेट को लिखित एग्जाम के प्रवेश पत्र दिया जाएगा

भोपाल में 44 हजार युवाओं ने अग्निवीर भर्ती रैली में किया रजिस्ट्रेशन

सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी

भर्ती की सुरक्षा में करीब डेढ़ सौ की संख्या में आर्मी के जवान और 100 की संख्या में पुलिस कर्मी भी मौजूद है। भर्ती में शामिल होने के लिए युवा बुधवार रात से ही लाल परेड ग्राउंड में पहुंच गए थे। कई युवाओं ने तो ग्राउंड में ही टेंट के नीचे ही पूरी रात बीता दी। वनइंडिया से बातचीत में नौजवानों ने बताया कि कई सालों से सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे। लेकिन भर्ती रैली नहीं होने के कारण कई सालों से इंतजार कर रहे थे। कई युवाओं का कहना था कि रोजगार के लिए भर्ती में आए है तो कुछ देश सेवा की भावना के साथ आर्मी में भर्ती होने का सपना लेकर रैली में शामिल हुए।

ये भर्ती प्रक्रिया साथ में 7 नवंबर प्रतिदिन 10 बजे के बाद शुरू होगी और सुबह 8:00 बजे तक उस दिन की प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाएगा भोपाल में सिर्फ भोपाल के युवा नहीं बल्कि प्रदेश के बैतूल, छिंदवाड़ा होशंगाबाद, हरदा, राजगढ़,रायसेन, सीहोर और विदिशा की युवा भी भर्ती में भाग लेंगे। 10 दिनों तक चलने वाली भर्ती में करीब 44 हजार युवा भाग लेंगे। भोपाल के बाकी जिलों से आने वाले युवाओं के लिए बस स्टॉप और रेलवे स्टेशन पर हेल्प सेंटर बनाए गए है। भर्ती योजना में ट्रेडमैन, स्टोरकीपर, क्लर्क, तकनीकी जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्ती हो रही है।

ये भी पढ़ें : इन 11 बैंकों में खुलेंगे अग्निवीरों के सैलरी अकाउंट, ये रही पूरी लिस्ट, सेवा बाद...ये भी पढ़ें : इन 11 बैंकों में खुलेंगे अग्निवीरों के सैलरी अकाउंट, ये रही पूरी लिस्ट, सेवा बाद...

Comments
English summary
Agniveer Bhopal Rally: 44 thousand youth registered in Agniveer Recruitment Rally mp army news
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X