India
  • search
भिंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

नेशनल हाईवे पर स्थित पुल में आई दरार, आवागमन होगा बंद

|
Google Oneindia News

भिंड, 26 जून। मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले चंबल नदी पर स्थित पुल में दरार आ गई है। इस वजह से रविवार की रात से इस पुल से आवागमन बंद कर दिया जाएगा। नेशनल हाईवे 719 पर स्थित इस पुल को मरम्मत के लिए बंद किया जाएगा। इस तरह नेशनल हाईवे भी बंद हो जाएगा। हालांकि हल्के वाहन इस पुल से होकर गुजरते रहेंगे।

bridge
इटावा और ग्वालियर को जोड़ता है 124 किलोमीटर लंबा हाईवे
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले को उत्तर प्रदेश के इटावा जिले से जोड़ने का काम नेशनल हाईवे 719 करता है। 124 किलोमीटर लंबे इस नेशनल हाईवे पर मध्य प्रदेश का भिंड जिला और उत्तर प्रदेश का इटावा जिला पड़ता है। इस नेशनल हाईवे पर चंबल नदी के ऊपर पुल स्थित है और इसी पुल में दरार आ गई है।
रेत और गिट्टी से भरे ओवरलोड वाहनों की वजह से क्षतिग्रस्त हुआ पुल
भिंड जिले से निकलकर उत्तर प्रदेश के लिए रोजाना सैकड़ों की संख्या में रेत और गिट्टी से भरे ओवरलोड वाहन गुजरते हैं। इन ओवरलोड वाहनों की वजह से चंबल पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। अक्सर चंबल पुल पर जाम लग जाता है और चंबल पुल पर भारी भारी वाहन कई घंटे तक खड़े रहते हैं। इस वजह से भी चंबल पुल क्षतिग्रस्त हो रहा है।
इटावा के जिला मजिस्ट्रेट ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके दी जानकारी
चंबल पुल की मरम्मत के लिए इटावा के जिला मजिस्ट्रेट अवनीश राय ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बात की जानकारी दी है कि चंबल नदी पर स्थित पुल में दरार आने की वजह से इसकी मरम्मत का कार्य होना है और इसलिए इस पुल को सुरक्षा की दृष्टि से भारी वाहनों के लिए पूर्णता प्रतिबंधित कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान हल्के वाहन इस पुल से होकर गुजरते रहेंगे।
पहले भी कई बार हो चुका है पुल छतिग्रस्त
चंबल नदी पर स्थित उत्तर प्रदेश और भिंड की सीमा को जोड़ने वाला यह पुल पहले भी कई बार क्षतिग्रस्त हो चुका है। समय-समय पर लोक निर्माण विभाग इटावा द्वारा इसकी मरम्मत की जाती रही है। एक बार फिर यह पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। एक बार फिर से इस पुल पर आवागमन बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

Comments
English summary
the bridge on national highway 719 will be closed from tonight
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X