India
  • search
भिंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

भिंड में पचोखरा पोलिंग बूथ पर सोमवार को होगा रीपोल

|
Google Oneindia News

भिंड, 26 जून। भिंड में पचोखरा गांव के मतदान क्रमांक 52 पर रीपोल होगा। इसका निर्णय जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा ले लिया गया है। इस पोलिंग बूथ पर उपद्रवियों ने कब्जा करते हुए फर्जी मतदान किया था। पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर से यहां रिपोल का निर्णय लिया गया है। सोमवार को इस मतदान केंद्र पर फिर से वोट डाले जाएंगे।

pachukhara
पचोखरा गांव में स्थित मतदान केंद्र पर हुई थी बूथ कैपचरिंग
शनिवार को भिंड जिले में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में जहां एक तरफ काफी हिंसा देखने को मिली वहीं दूसरी तरफ पचोखरा गांव के शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए मतदान क्रमांक 52 पर उपद्रवियों ने कब्जा कर लिया और यहां बूथ कैपचरिंग की गई।
मतदान समाप्त हो जाने के बाद मतदान केंद्र पर पहुंचे उपद्रवी
शनिवार को 3 बजे मतदान क्रमांक 52 पर मतदान संपन्न हो गया था। 3 बजे के बाद यहां कुछ उपद्रवी मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश कर गए। उपद्रवियों ने जोर जबदस्ती करते हुए यहां फर्जी मतदान किया। मत पेटी के अंदर जबरन सील लगाकर मतदान किया गया। जोर जबस्ती करके यहां बूथ कैप्चर किया गया।
पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर से मतदान हुआ निरस्त
फर्जी मतदान की घटना होने के बाद यहां के पीठासीन अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने इस बात की जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी को दी। इसके बाद यहां फिर से मतदान कराए जाने का निर्णय लिया गया। रीपोल करने का दिन सोमवार तय किया गया है।
फर्जी मतदान करने वाले आरोपियों की नहीं हो सकी गिरफ्तारी
पचोखरा मतदान केंद्र पर पहुंचकर जिन आरोपियों ने फर्जी मतदान किया उनकी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हालांकि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के प्रयास लगातार कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्दी सभी आरोपी पुलिस हिरासत में होंगे।

भिंड में कई जगह देखने को मिली थी हिंसा

भिंड में हुए पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान में कई जगह हिंसा देखने को मिला। कुछ जगह उपद्रवियों ने गोलियां चलाईं। कुछ जगह उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव भी कर दिया था। सारा दिन अलग अलग मतदान केन्द्रों से हिंसा की खबर आती रहीं।

Comments
English summary
repole will be held at pachokhara polling station, voting will be held on monday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X