• search
बरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'तीन तलाक, हलाला नहीं पसंद', मुस्लिम छात्रा ने धर्म बदलकर हिंदू प्रेमी से रचाई शादी, अब सता रहा जान का खतरा

|
Google Oneindia News

बरेली, 25 मई: यूपी के बरेली में इंटरमीडिएट में पढ़ने वाली एक मुस्लिम छात्रा को हिंदू लड़के से प्यार हो गया। दोनों ने शादी करने का फैसला किया। छात्रा ने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपनाया और फिर हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली। छात्रा लुबना से अब आरोही बन गई है। जब इसकी जानकारी छात्रा के परिजनों को हुई तो उन्होंने धमकी दी है। आरोही ने अपने परिवार से जान का खतरा बताया है और वीडियो वायरल कर पुलिस प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

तीन तलाक और हलाला जैसे कुप्रथाओं की वजह से बदला धर्म

तीन तलाक और हलाला जैसे कुप्रथाओं की वजह से बदला धर्म

लुबना उर्फ आरोही ने 20 मई को घर से भागकर मोहल्ले में ही रहने वाले बॉबी से मंदिर में शादी कर ली थी। दोनों का लंबे समय से अफेयर चल रहा था। लुबना का कहना है कि तीन तलाक और हलाला की वजह से उसे मुस्लिम धर्म पसंद नहीं है। उसने बुर्का और हिजाब को भी त्याग दिया। आरोही का कहना है कि उसकी जान को खतरा है। उसके परिवार वाले उसे और बॉबी को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, जिस वजह से उसने वीडियो वायरल करके पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

युवक ने कहा- आरोही को जिंदगी भर रखूंगा खुश

युवक ने कहा- आरोही को जिंदगी भर रखूंगा खुश

युवक बॉबी का कहना है कि आरोही के घरवाले और पुलिस वाले दोनों उसके परिवारवालों को परेशान कर रहे हैं। बॉबी का कहना है कि वो आरोही से प्यार करता है और उसे जिंदगी भर खुश रखेगा। एसएसपी को दिए प्रार्थनापत्र में लुबना ने कहा कि काफी समय से उनके पड़ोस में रहने वाले बॉबी के साथ प्रेम संबंध हैं। उन्होंने बमनपुरी के अगस्त्य मुनि आश्रम में धर्म परिवर्तन कर हिंदू रीति-रिवाज से सोमवार को बॉबी से शादी कर ली है और अपना नाम आरोही रख लिया है। उनका परिवार इस शादी से खुश नहीं है और उन लोगों धमकियां दे रहा है।

आरोही को परिवारवालों से मिल रही धमकियां, लगाई सुरक्षा की गुहार

आरोही को परिवारवालों से मिल रही धमकियां, लगाई सुरक्षा की गुहार

लुबना से आरोही बनी छात्रा ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उसने कहा कि मैंने अपनी मर्जी से धर्म बदला है। साथ ही अपनी मर्जी से ही शादी की है। इस कदम के बाद परिजनों से मेरी जान को खतरा है। बता दें, मुझे सुरक्षा दी जाए। मामला सुर्खियों में आने पर कई संगठन आरोही के साथ खड़े हुए हैं। वहीं, आरोही और बॉबी की शादी कराने वाले पंडित केके शंखधार का कहना है कि दोनों बालिग हैं और दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है। हमने आर्य समाज रीति रिवाजों से दोनों का विवाह करवा दिया है। पंडित का कहना है कि दोनों बच्चों के साथ-साथ उनकी जान को भी खतरा है।

घर में पनाह देने वाली महिला के पति को लेकर भागी यूक्रेनी लड़की, अब खुद ने बताई पूरी सच्चाईघर में पनाह देने वाली महिला के पति को लेकर भागी यूक्रेनी लड़की, अब खुद ने बताई पूरी सच्चाई

<strong style={document1}" title="{document1}" />{document1}

Comments
English summary
Muslim girl changed religion and married Hindu boy in Bareilly
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X