• search
बलरामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लड़ना चाहता था अपने इलाके में चुनाव, एक गलत कदम से पहुंचा सलाखों के पीछे

|

बलरामपुर। यूपी के बलरामपुर जिले में सालों पहले पुलिस के अंकुश लगाने के बाद फिरौती और अपहरण के मामले लगभग समाप्त हो चुके थे। लेकिन अब दोबारा फिरौती का एक मामला सामने आने से इलाके में दहशत का माहौल है। फिलहाल पीड़ित व्यापारी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी शख्स पर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

A man went behind bar in extortion case

कोतवाली नगर क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित होटल के मालिक अरविन्द गुप्ता से सत्य प्रकाश तिवारी नाम के शख्स ने 2 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी, साथ ही ना देने पर जान से मार डालने की धमकी भी दी थी। धमकी से व्यापारी दहशत में तो था लेकिन हिम्मत जुटा कर किसी तरह पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के बाद हरकत में आई कोतवाली नगर पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी शख्स की तलाश शुरू कर दी और उसे झारखंडी स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार शख्स की तलाशी के दौरान पुलिस को एक पिस्तौल व दो कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध 352, 506, 386 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी शख्स कि सोशल मीडिया प्रोफाइल को भी खंगाला जिससे यह पता चला है कि आने वाले जिला पंचायत चुनाव में वह चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रहा था और इसके लिए उसने जनसंपर्क भी शुरू कर रखा था। उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड भी कर रखी थी। जनप्रतिनिधि बनकर जनता की सेवा करने का मनसूबा पालने वाले इस शख्स ने अपराध की दुनिया में कदम रखते हुए रंगदारी की मांग शुरू कर दी और सलाखों के पीछे पहुंच गया।

पूरे मामले पर सीओ क्राइम मनोज कुमार ने बताया कि 3 जून को नगर के प्रतिष्ठित होटल पर इस शख्स ने जाकर 2 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। जिसके बाद होटल संचालक ने कोतवाली नगर में संबंधित के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया था। पुलिस ने आज इसे शहर छोड़ते समय मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्त को जेल भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें-'एक दिन के योगा दिवस पर सरकार फिजूल में फूंकती है करोड़ों रुपए', AMU में उठे विरोध के सुर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A man went behind bar in extortion case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X